उत्तराखंड टिहरी गढ़वालKumar Vishwas Tehri Lake Boating

गढ़वाल की वादियों में कवि कुमार विश्वास, गढ़वालियों की तारीफ में बोले शानदार बात..देखिए वीडियो

कवि डॉ. कुमार विश्वास ने अपने साथियों संग टिहरी झील में बोटिंग का लुत्फ उठाया साथ ही सरकार और स्थानीय लोगों द्वारा टिहरी के विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों की तारीफ भी की।

Kumar Vishwas: Kumar Vishwas Tehri Lake Boating
Image: Kumar Vishwas Tehri Lake Boating (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड की शांत वादियों की बात ही अलग है। यहां आपको नैसर्गिक सुंदरता, सुकून और शांति के अलावा एक ऐसा अहसास भी मिलता है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। जो भी यहां आता है, वो बस यहीं का होकर रह जाना चाहता है। इंसानी दखल कम होने की वजह से पहाड़ के हिल स्टेशन अपनी प्राकृतिक खूबसूरती को बरकरार रख सके हैं। सूबे का एक ऐसा ही खूबसूरत हिल स्टेशन है टिहरी गढ़वाल। टिहरी झील के लिए मशहूर ये शहर पर्यटन मानचित्र पर अपनी अलग जगह बनाने में सफल रहा है। हाल में मशहूर कवि डॉ. कुमार विश्वास अपने साथियों संग निजी दौरे पर नई टिहरी पहुंचे। उन्होंने अपने साथियों संग टिहरी झील में बोटिंग का लुत्फ उठाया साथ ही सरकार और स्थानीय लोगों द्वारा टिहरी के विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों की तारीफ भी की। डॉ. कुमार विश्वास ने कहा कि स्थानीय ग्रामीण युवाओं ने टिहरी को एक अच्छे पर्यटक स्थल के तौर पर विकसित करने के लिए बहुत मेहनत की है। राज्य सरकार भी इस ओर ध्यान दे रही है। डॉ. कुमार विश्वास बोले कि सरकार ने यहां इतने खूबसूरत कॉटेज बनाए हैं। अब जरूरत ये है कि सरकार इन कॉटेजों का संचालन खुद करे, इन्हें प्राइवेट हाथों में ना सौंपे। ऐसी योजनाएं बनाई जानी चाहिए, जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिले। जब तक आप किसी क्षेत्र के विकास में स्थानीय लोगों को इन्वॉल्व नहीं करोगे तब तक न तो क्षेत्र का विकास होगा और न ही लोगों की तरक्की हो सकेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इस बाघिन को ढूंढिए, 25 हजार का ईनाम पाइए..जानिए पूरा मामला
कवि डॉ. कुमार विश्वास ने कहा कि टिहरी के लोगों ने बिना किसी सरकारी सहायता के होम स्टे का संचालन शुरू किया है। हम तो लोगों से यही कहेंगे कि बड़े-बड़े होटलों का मोह छोड़िए और उत्तराखंड आइए। यहां के लोग साफ दिल के मिलनसार लोग हैं, उनके साथ रहकर गढ़वाली संस्कृति संग जीने का आनंद उठाइए। आपको बता दें कि कवि डॉ. कुमार विश्वास इन दिनों निजी दौरे पर उत्तराखंड आए हुए हैं। उन्होंने अपने साथियों संग डोबरा-चांठी पुल पर सैर की साथ ही फ्लोटिंग हट्स में भी वक्त बिताया। उत्तराखंड और टिहरी की तारीफ में डॉ. कुमार विश्वास ने क्या कहा, ये आप उन्हीं के शब्दों में सुन लीजिए। आगे देखें वीडियो..वीडियो साभार - ईटीवी भारत

टिहरी झील और गढ़वालियों के मुरीद हुए डॉक्टर कुमार विश्वास।

Posted by New Tehri on Wednesday, December 30, 2020