उत्तराखंड हल्द्वानीJahnavi admitted to Haldwani Sushila Tiwari Hospital

उत्तराखंड: अस्पताल में 22 दिन से भर्ती है 5 साल की जाह्नवी..ब्लड डोनेशन की अपील

उत्तराखंड के सुशीला तिवारी अस्पताल में पिथौरागढ़ की साढ़े 5 वर्ष की मासूम जाह्नवी 22 दिन से भर्ती है और उसको ओ नेगेटिव ब्लड की आवश्यकता है।

Haldwani News: Jahnavi admitted to Haldwani Sushila Tiwari Hospital
Image: Jahnavi admitted to Haldwani Sushila Tiwari Hospital (Source: Social Media)

हल्द्वानी: पिथौरागढ़ के बेरीनाग की साढ़े 5 वर्ष की मासूम बच्ची जाह्नवी 22 दिन से सुशीला तिवारी अस्पताल में गंभीर बीमारी से जूझ रही है। जाह्नवी के पिता संतोष कुमार का कहना है कि अभी तक उनकी बेटी की हालत में कोई सुधार नहीं आया और वह 22 दिन से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती है। जाह्नवी को ओ-नेगेटिव ब्लड की जरूरत है मगर ब्लड बैंक में खून मौजूद नहीं है। उसके पिता ने खून दान करने की अपील की है ताकि उनकी बेटी की जान बच सके। जाह्नवी की हालत में सुधार नहीं आ पा रहा है। मासूम जाह्नवी को ओ नेगेटिव ब्लड की आवश्यकता है और उसके पिता ने कई समाजसेवियों से उनकी मासूम बच्ची को खून देने की गुहार लगाई है। मूल रूप से पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट की रहने वाली साढ़े 5 वर्षीय मासूम जाह्नवी के पिता की आर्थिक हालत बहुत कमजोर है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तेज रफ्तार ट्रक ने 7 साल के बच्चे को कुचला, मौके पर ही हुई मौत..मचा बवाल
जब जाह्नवी की हालत खराब हुई थी तब उसके पिता उसको सुशीला तिवारी अस्पताल लेकर गए थे, जहां पर डॉक्टर ने जाह्नवी को दिल्ली के एम्स अस्पताल में रेफर किया था। तब जाह्नवी के पिता के पास इलाज और दिल्ली जाने के लिए पैसे भी नहीं थे और मजबूरन उसके पिता ने सुशीला तिवारी अस्पताल में धक्का खाने के बाद अपनी बेटी को रोडवेज की बस से दिल्ली ले जाने का फैसला लिया। सरकार की ओर से कोई भी मदद ना मिलने के बाद उसके पिता अपने बेटी को बस से दिल्ली के लिए लेकर रवाना हुए। जैसे ही उनके बस रुद्रपुर के पास पहुंची वहां पर भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी नेहा जोशी ने उसके के पिता से संपर्क साधा और उसके बाद तुरंत ही मुख्यमंत्री के ओएसडी से बातचीत कर पुनः जाह्नवी को सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर बीते 22 दिनों से जाह्नवी का इलाज चल रहा है मगर अब तक उसकी हालत में कोई सुधार नहीं आ पाया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल में अलकनंदा नदी पर बनेगा एलिवेटेड ग्लास प्लेटफार्म..जानिए प्रोजक्ट की खास बातें
मगर अब जाह्नवी के इलाज के बीच में एक मुसीबत और आ खड़ी हुई है। 22 दिन से सुशीला तिवारी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही जाह्नवी को खून की जरूरत आन पड़ी है। जल्द से जल्द बच्ची को खून की जरूरत है। डॉक्टर हिमांशु द्वारा जाह्नवी के पिता संतोष को पत्र देकर हल्द्वानी के शोभन सिंह जीना अस्पताल से ब्लड लाने के लिए कहा गया मगर वहां पर ओ-नेगेटिव ब्लड नहीं मिला। वहीं जाह्नवी के पिता संतोष कुमार ने समाजसेवियों से अपनी बेटी की जान बचाने के लिए ओ-नेगेटिव ब्लड डोनेशन की गुहार लगाई है, मगर अबतक उनको खून नहीं मिल सका है। वहीं नेहा जोशी ने एचटीएस के सीएमएस डॉक्टर अरुण जोशी से वार्तालाप कर मासूम जाह्नवी को उच्च स्तरीय इलाज देकर उसकी पूरी मदद करने के लिए कहा है।