उत्तराखंड उधमसिंह नगरWomen drug mafia of Uttarakhand contacted Maoists

उत्तराखंड: माओवादियों के संपर्क में महिला ड्रग माफिया..खुफिया विभाग को मिले इनपुट

महिला ड्रग माफिया के माओवादियों के संपर्क में आने की सूचना मिली है. ऊधमसिंहनगर और नैनीताल का खुफिया तंत्र इसकी जांच में जुटा है।

Uttarakhand drug mafia: Women drug mafia of Uttarakhand contacted Maoists
Image: Women drug mafia of Uttarakhand contacted Maoists (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में नशे का कारोबार तेजी से फैल रहा है। चिंता वाली बात ये है कि नशे के कारोबार में अब प्रदेश की महिलाएं भी लिप्त मिल रही हैं। महिलाएं नशे के कारोबार को न सिर्फ आगे बढ़ा रही हैं, बल्कि कई मामलों में तो उनके देशविरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की भी खबर है। एक ऐसी ही खबर ऊधमसिंहनगर जिले से आई है। जहां महिला ड्रग माफिया के माओवादियों के संपर्क में आने की सूचना मिली है। ऊधमसिंहनगर और नैनीताल का खुफिया तंत्र इसकी जांच में जुटा है। बताया जा रहा है कि काशीपुर की एक महिला ड्रग माफिया जेल में बंद रहने के दौरान एक माओवादी के संपर्क में आई थी। इस माओवादी का संपर्क नैनीताल जिले के रामनगर क्षेत्र से है। यही नहीं जेल से बाहर आने के बाद भी महिला ड्रग माफिया का संबंध कुछ माओवादी विचारधारा वाले लोगों से रहा। इसे लेकर खुफिया विभाग सतर्क हो गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: धर्मनगरी में जिस्म का धंधा, फोन पर कॉलगर्ल की होम डिलिवरी..वायरल हुआ ऑडियो
ऊधमसिंहनगर के काशीपुर में ड्रग का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद ड्रग्स का धंधा रुक नहीं रहा। पिछले दो साल में पुलिस ने काशीपुर से 14 महिला ड्रग माफिया को पकड़ा। जिन्हें जेल भेज दिया गया। इन महिलाओं पर स्मैक, चरस, अफीम और गांजा की तस्करी का आरोप है। आरोपी महिलाएं ड्रग को यूपी के अलग- अलग क्षेत्रों से मंगाकर ऊधमसिंहनगर के साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में भी सप्लाई कर रही थीं। अब जेल भेजी गई इन्हीं ड्रग माफिया में से एक का माओवादी कनेक्शन सामने आया है। आरोपी महिला ड्रग तस्करी के आरोप में एक से ज्यादा बार जेल जा चुकी है। आपको बता दें कि रामनगर क्षेत्र माओवादी विचारधारा से जुड़े लोगों के गढ़ के रूप में बदनाम रहा है। फिलहाल खुफिया तंत्र महिला ड्रग माफिया की गतिविधियों पर नजर रख रहा है। वो किस-किस के संपर्क में है और माओवाद की किन गतिविधियों में शामिल हो सकती है, इसकी गहनता से जांच की जा रही है।