उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास..पुजारा संग मिलकर तोड़ा 72 साल पुराना रिकॉर्ड (Rishabh pant 97 runs against Australia)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Rishabh pant 97 runs against Australia

उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास..पुजारा संग मिलकर तोड़ा 72 साल पुराना रिकॉर्ड

चोटिल होने के बावजूद ऋषभ पंत ने हार नहीं मानी और मैच को बचा लिया। पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने 97 रन बनाए।

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक शानदार पारी खेली। चोटिल होने के बावजूद ऋषभ पंत और दूसरे भारतीय खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी और मैच को बचा लिया। पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद लोगों ने उन्हें राजा बना दिया। सोशल मीडिया पर भी ऋषभ पंत की तारीफ में मीम्स की बाढ़ आ गई है। कोई उन्हें टीम इंडिया का ‘तारणहार’ कह रहा है तो कोई ‘सुपरमैन’। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चल रहा तीसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक रहा।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: 15 साल का अस्तित्व डोभाल..PCS परीक्षा में पूछा गया इस बच्चे से जुड़ा सवाल
मैच के आखिरी दिन के दूसरे ही ओवर में रहाणे का विकेट खोने के बाद भारतीय टीम मुश्किलों में फंसती नजर आ रही थी, लेकिन बल्लेबाजी के लिए भेजे गए ऋषभ पंत भारत को मैच में वापस लाने में सफल रहे। हालांकि ऋषभ पंत शतक बनाने से चूक गए, लेकिन उनकी शानदार पारी ने भारत को बचा लिया। यह मैच तो ड्रॉ हो गया लेकिन सीरीज अब भी 1-1 से बराबरी पर है। आउट होने से पहले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 118 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्के की मदद से 97 रन बनाए। पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए खूब चौके-छक्के जड़े और पुजारा के साथ मिलकर एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया। पंत और पुजारा ने भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। दोनों ने मिलकर 148 रन जोड़े।

यह भी पढ़ें - पहाड़ का ईमानदार छात्र..रास्ते में मिला 2 लाख रुपयों से भरा बैग, सीधे मालिक तक पहुंचाया
पंत-पुजारा की जोड़ी ने विजय हजारे और रूसी मोदी के 1949 में बनाई गई 139 रनों की साझेदारी वाले रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। दोनों मिलकर भारत के चौथी पारी के स्कोर को 250 तक ले गए। हालांकि नाथन लियोन की एक गेंद पर आगे बढ़कर छक्का मारने की कोशिश में पंत ने अपना विकेट गंवा दिया, वह सिर्फ तीन रन से अपने शतक से भी चूके। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 97 रन बनाए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 205 गेंदों में महत्वपूर्व 77 रन बनाए। ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन से उत्तराखंडवासी भी उत्साहित हैं। प्रतिभावान क्रिकेटर ऋषभ पंत मूलरूप से उत्तराखंड के पिथौरागढ़, गंगोलीहाट के रहने वाले हैं। उनका परिवार रुड़की में रहता है। उन्होंने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। संघर्ष से सफलता का सफर तय करने वाले ऋषभ पंत पहाड़ के हर क्रिकेटर के रोल मॉडल रहे हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top