उत्तराखंड: ऋषिकेश AIIMS को मिला बेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी 2020 सम्मान (Rishikesh AIIMS Best Medical University 2020)
Connect with us
Image: Rishikesh AIIMS Best Medical University 2020

उत्तराखंड: ऋषिकेश AIIMS को मिला बेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी 2020 सम्मान

एम्स ऋषिकेश को उच्चतम एवं एडवांस मेडिकल केयर और उच्च गुणवत्ता युक्त अनुसंधान क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यो के लिए बेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी 2020 के अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश केलिए अच्छी खबर है। एम्स ऋषिकेश को उच्चतम एवं एडवांस मेडिकल केयर और उच्च गुणवत्ता युक्त अनुसंधान क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यो के लिए बेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी 2020 के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उत्तराखंड साइंस और टेक्नोलॉजी की ओर से बेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी अवार्ड 2020 प्रदान किया गया। ऋषिकेश एम्स के लिए यह वाकई गर्व की बात है अवार्ड मिलने के दौरान एम्स के निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने एम्स की ओर से मरीजों को वर्ल्ड क्लास स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने का संकल्प दोहराया है। प्रोफेसर रविकांत ने सभी का धन्यवाद व्यक्त किया है और उन्होंने कहा है कि अपने उत्कृष्ट सेवाओं को 2021 में आगे भी दोहराए जाएगा। एम्स ऋषिकेश को इस सम्मान से नवाजे जाने पर संस्थान के निदेशक रविकांत ने एम्स में कार्य करने वाले सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों समेत सभी डॉक्टरों का आभार व्यक्त किया है..उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार एवं साइंस एंड टेक्नोलॉजी संस्थान की ओर से एम्स ऋषिकेश को दिया गया यह सम्मान पूरे उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है। एम्स ऋषिकेश की सेवाएं केवल उत्तराखंड के लिए ही नहीं बल्कि देश के कई अन्य राज्यों में भी जन-जन तक पहुंच रही हैं। ऐसे में हमारा यह प्रयास रहेगा की हर कोई हमारी सेवाओं से लाभान्वित हो सके और एक स्वस्थ जीवन जी सके।

यह भी पढ़ें - उधम सिंह नगर में भी बर्ड फ्लू का खौफ..मृत पक्षी मिलने के बाद हड़कंप
इसी के साथ उन्होंने कहा कि एम्स ऋषिकेश एडवांस उपचार के साथ ही दूरस्थ गांवों और घरों तक पहुंचने का प्रयास कर रहा है ताकि उन लोगों को भी उचित स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि एम्स ऋषिकेश मरीजों के स्वास्थ्य की उच्चतम गुणवत्ता की देखभाल के लिए सदैव कार्यरत है और वह आने वाले समय में भी हमेशा मरीजों को बेहतर से बेहतर सुविधा एवं सेवा प्रदान करेगा। प्रो. रविकांत ने अवार्ड लेने के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एम्स ऋषिकेश में उच्च गुणवत्ता वाले रिसर्च और शोध कार्य में वैज्ञानिकों द्वारा किए जा रहे हैं और इसी के साथ मरीजों के हित को मध्य नजर रखते हुए उनको उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा भी प्रदान की जा रही है। एम्स ऋषिकेश समय के साथ प्रगति कर रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए नए प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अंदर एम्स परिसर में हेलीपैड सेवाएं, ट्रॉमा सेंटर, डायलिसिस यूनिट और कई मल्टी स्पेशलिटी यूनिट भी शामिल की गई हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top