गढ़वाल: SHO ने बेगुनाह को धमकाया..SSP तृप्ति भट्ट ने किया सस्पेंड (SHO suspended in Tehri Garhwal)
Connect with us
Image: SHO suspended in Tehri Garhwal

गढ़वाल: SHO ने बेगुनाह को धमकाया..SSP तृप्ति भट्ट ने किया सस्पेंड

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को इस मामले से सबक लेने की नसीहत दी। साथ ही पीड़ित पक्ष संग बदसलूकी करने वालों के खिलाफ तुरंत एक्शन लेने की बात भी कही।

‘खाकी’ सिर्फ एक वर्दी नहीं बल्कि जिम्मेदारी है, लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि कुछ पुलिसवाले आज भी इस बात को समझने को तैयार नहीं हैं। ऐसे पुलिसवालों के खिलाफ उत्तराखंड में लगातार कार्रवाई हो रही है। चंबा के थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा पर भी पीड़ित पक्ष की न सुनने और उन्हें थाने बुलाकर धमकाने के आरोप लगे थे। अब टिहरी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है। बुधवार को चंबा के थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा को निलंबित कर पुलिस लाइन से संबद्ध करने के आदेश दिए गए। उन पर उद्यान विभाग के शोध केंद्र के कर्मचारी वीरेंद्र नेगी ने गंभीर आरोप लगाए थे। पीड़ित वीरेंद्र नेगी ने बताया कि मंगलवार को काणाताल पंपिंग योजना के ठेकेदार अनीश के 8 श्रमिक उनके शोध केंद्र में आए और लाइन खुदाई का काम करने लगे। बिना अनुमति के खुदाई करने पर जब उन्हें रोका गया तो इन लोगों ने वीरेंद्र नेगी, आशीष सेमवाल और राजेंद्र प्रसाद के साथ मारपीट की। घटना के बाद वीरेंद्र ने थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा को फोन कर घटना की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें - देहरादून में STF ने मारी बड़ी रेड, कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़..करोड़ों की ट्रांजेक्शन मिली
पीड़ित का आरोप है कि सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे तो जरूर, लेकिन पीड़ित पक्ष के साथ ही बदसलूकी करने लगे। एसएचओ ने आरोपियों की बजाय पीड़ितों को थाने बुलाया और शिकायत करने के लिए उन्हें फटकार भी लगाई। मामला बढ़ता चला गया। बुधवार को चंबा ब्लॉक के ज्येष्ठ प्रमुख संजय मैठाणी और पीड़ित पक्ष के लोग एसएसपी दफ्तर पहुंचे और थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की। पीड़ितों ने एसएसपी को ज्ञापन देकर सुंदरम शर्मा के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की। इस मामले में ताजा अपडेट ये है कि थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा को निलंबित कर दिया गया है। उनकी जगह निरीक्षक पंकज देवरानी को चंबा का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है। नई टिहरी कोतवाली में देवेंद्र सिंह रावत को तैनाती दी गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को इस मामले से सबक लेने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि हर थानाध्यक्ष पीड़ित पक्ष की बात ध्यान से सुने। इस मामले में लापरवाही पर थानाध्यक्षों के खिलाफ सीधी कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top