देहरादून में STF ने मारी बड़ी रेड, कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़..करोड़ों की ट्रांजेक्शन मिली (Raid on international call center in Dehradun)
Connect with us
Image: Raid on international call center in Dehradun

देहरादून में STF ने मारी बड़ी रेड, कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़..करोड़ों की ट्रांजेक्शन मिली

देहरादून के वसंतविहार में पुलिस ने एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दिल्ली के 4 निवासी समेत 5 लोगों के पास से लाखों रुपए की रकम समेत करोड़ों की ट्रांजैक्शन भी बरामद की है।

फर्जी कॉल सेंटरों की कई खबरें आपने सुनी होंगी। फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले गिरोह अब उत्तराखंड में भी सक्रिय हो रहे हैं। उत्तराखंड में भी बीते कुछ सालों में फर्जी कॉल सेंटरों का भंडाफोड़ हुआ है, जो लोगों को के साथ विश्वासघात कर उनसे पैसे के ऐंठते थे। हाल ही में राजधानी देहरादून से भी एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है। देहरादून की पॉश कॉलोनी वसंतविहार में पुलिस ने एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है और पुलिस ने 5 लोगों के साथ बहुत बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बरामद किए हैं। इसके अलावा उन लोगों के पास से लाखों रुपए की रकम भी बरामद हुई है। कॉल सेंटर से करोड़ों के ट्रांजैक्शन की जानकारी भी पुलिस को हाथ लगी है। अभी एसटीएफ की टीम कार्यवाही कर रही है। अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर होने की वजह से इस गिरोह के अंदर और भी कुछ बड़े लोगों के नाम जुड़े हो सकते हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर उन सभी नामों को उगलवाने का पुलिस प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सस्ता होगा पानी..जल्द होगा बड़ा फैसला
एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि लंबे समय से देहरादून में फर्जी कॉल सेंटर चलाने की सूचना मिल रही थी और गुरुवार की देर रात को एसटीएफ ने जब कुछ इनपुट पर जांच की तो इस कॉल सेंटर के संचालन की जानकारी वसंत विहार इलाके से मिली। जिसके बाद एसटीएफ ने बिना देरी किए गुरुवार की रात को ही वहां पर छापा मारा तो घर के अंदर अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर संचालित होता पाया गया। इस सेंटर से यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका के बुजुर्ग नागरिकों को निशाना बनाया जाता था। एसटीएफ ने यहां से 22 कंप्यूटर उपकरण आदि के साथ दिल्ली के रहने वाले 4 लोगों और एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। उन लोगों के पास से 4 लाख से भी अधिक कैश बरामद हुआ है और करोड़ों के ट्रांजैक्शन का पता लगा है। पुलिस ने पांचों आरोपियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है और अब सभी आरोपियों से इस पूरे मामले को लेकर सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top