उत्तराखंड: ड्यूटी में दिखी लापरवाही.. SSP ने दारोगा को किया सस्पेंड (Ssp udham singh nagar suspended policemen)
Connect with us
Image: Ssp udham singh nagar suspended policemen

उत्तराखंड: ड्यूटी में दिखी लापरवाही.. SSP ने दारोगा को किया सस्पेंड

उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में चेकिंग अभियान के दौरान अनुपस्थित रहने पर और लोकेशन गलत देने पर एसएसपी दलीप सिंह ने दोराहा चौकी प्रभारी सुरेंद्र कोरंगा को निलंबित कर दिया है।

उत्तराखंड स्मार्ट पुलिस बनने की ओर तेजी से अग्रसर है। नए वर्ष से उत्तराखंड पुलिस में बहुत अहम बदलाव भी हुए हैं। सबसे सराहनीय बात जो हुई है वह ये कि राज्य में अब पुलिस विभाग अपने अधिकारियों के साथ भी उतना ही सख्त हो चला है जितनी सख्ती कानून का उल्लंघन करने वाले लोगों के साथ की जा रही है। राज्य में अनुशासन लाना तो बहुत जरूरी है। मगर अब राज्य में नियम और कानून का सख्त पालन करवाने के साथ ही पुलिस विभाग के अंदर बैठे उन अधिकारियों की लापरवाही को भी देखना जरूरी है जो कि सरकारी ओहदे पर बैठकर मुफ्त की रोटियां तोड़ रहे हैं और सरकारी पैसों पर ऐश कर रहे हैं। ऐसे में अब लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी पुलिस प्रशासन सख्ती बरत रहा है और ड्यूटी के प्रति जो भी पुलिसकर्मी टालु रवैया अपना रहा है उसके खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त कार्यवाही कर रहा है जो कि बहुत जरूरी है। हाल ही में उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में चेकिंग में अनुपस्थित रहने पर और लोकेशन गलत देने पर एसएसपी दलीप सिंह ने दोराहा चौकी प्रभारी सुरेंद्र कोरंगा को निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आफत बढ़ाएगा घना कोहरा..2 जिलों में मौसम विभाग का यलो अलर्ट
जी हां, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। हाल ही में एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने दोराहा चौकी प्रभारी सुरेंद्र कोरंगा को ड्यूटी से निलंबित कर दिया है। वजह यह है कि पहले तो वे चेकिंग में अनुपस्थित रहे और उसके बाद लोकेशन भी गलत दी। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि गुरुवार को जिले भर में थाना अध्यक्ष और चौकी प्रभारियों को संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे और पुलिस ने अभियान चलाया भी था। वहीं अभियान के दौरान चौकी इंचार्ज दोराहा सुरेंद्र कोरंगा चेकिंग में मौजूद नहीं थे और साथ ही उन्होंने अपनी लोकेशन भी गलत दी थी। जिसके बाद एसएसपी ने कर्तव्य के प्रति लापरवाही और अनुशासनहीनता मानते हुए चौकी इंचार्ज सुरेंद्र कोरंगा को निलंबित कर दिया है। एसएसपी का कहना है कि ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और अगर किसी भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी की शिकायत मिलती है तो उनके खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top