उत्तराखंड देहरादूनAmitabh bacchan will do show for uttarakhand

उत्तराखंड के लिए स्पेशल शो करेंगे अमिताभ बच्चन..हो गई शानदार तैयारी

गुजरात टूरिज्म के प्रमोशन के बाद महानायक अमिताभ बच्चन उत्तराखंड टूरिज्म का प्रमोशन करते नजर आएंगे। प्रदेश के टूरिज्म सेक्टर के प्रमोशन के लिए राज्य सरकार ने विशेष कार्ययोजना तैयार की है।

Uttarakhand amitabh bacchan: Amitabh bacchan will do show for uttarakhand
Image: Amitabh bacchan will do show for uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड पर्यटन के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा है। यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बड़ी परियोजनाओं पर काम चल रहा है। अब प्रदेश के टूरिज्म सेक्टर का एक नया अध्याय शुरू होने वाला है। जल्द ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन उत्तराखंड टूरिज्म को प्रमोट करते नजर आएंगे। 'कुछ दिन तो गुजारो गुजरात में' टैगलाइन के साथ गुजरात के पर्यटन विभाग के लिए प्रचार कर चुके अभिनेता अमिताभ बच्चन अब उत्तराखंड के लिए भी ऐसा ही प्रयास करने वाले हैं। प्रदेश के टूरिज्म सेक्टर के प्रमोशन के लिए राज्य सरकार ने विशेष कार्ययोजना तैयार की है। प्रदेश में पर्यटन संबंधी गतिविधियों को लेकर जल्द ही एक रिएलिटी शो तैयार किया जाएगा। जिसका नाम होगा 'स्वर्ग में 100 दिन'। इस रिएलिटी शो को अमिताभ बच्चन होस्ट करेंगे। रिएलिटी शो को तमाम न्यूज और एंटरटेनमेंट चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। शुक्रवार को राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में इसे लेकर फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में जमने लगा बॉलीवुड..सड़कों पर वर्दी पहने बुलेट में नज़र आया ये दिग्गज एक्टर
उत्तराखंड के कैबिनेट मिनिस्टर और राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभिनेता अमिताभ बच्चन जल्द ही उत्तराखंड टूरिज्म को प्रमोट करने के लिए एक रिएलिटी को होस्ट करेंगे। यह प्रोग्राम उत्तराखंड में टूरिज्म के विकास के लिए चलाया जाएगा। शो तैयार करने की जिम्मेदारी जिस कंपनी को दी गई है, उसके बारे में भी जान लें। उत्तराखंड पर बेस्ड इस शो को मेसर्स जम्पिंग टोमैटो मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी तैयार करेगी। राज्य सरकार की ओर से इस प्रोजेक्ट के लिए 12.81 करोड़ रुपये की रकम का भुगतान किया जाएगा। उत्तराखंड में पर्यटन संबंधी गतिविधियों पर बनने वाला ये शो कुछ हद तक गुजरात की तर्ज पर ही होगा, जिसमें अमिताभ बच्चन ने एक्टिंग की थी। इस तरह गुजरात टूरिज्म के प्रमोशन के बाद अभिनेता अमिताभ बच्चन उत्तराखंड टूरिज्म को प्रमोट करते नजर आएंगे।