उत्तराखंड: पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड..ऐसा करने वाले बने पहले इंडियन विकेटकीपर बैट्समैन (Rishabh Pant broke Dhoni record in Australia)
Connect with us
Image: Rishabh Pant broke Dhoni record in Australia

उत्तराखंड: पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड..ऐसा करने वाले बने पहले इंडियन विकेटकीपर बैट्समैन

उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने तोड़ा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड।टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज बल्लेबाजी करने वाले और 1000 रनों को पार करने वाले वे पहले भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन का गाबा मैदान.... आज वहां का माहौल देखने लायक है। सबकी जबान पर बस एक ही नाम... इंडिया। इंडियन टीम जश्न में डूबी हुई है और साथ ही क्रिकेट के फैंस भी अपनी खुशी संभाल नहीं पा रहे हैं। टीम इंडिया ने अपने शानदार प्रदर्शन से आज सैकड़ों लोगों का दिल जीता है और एक ऐतिहासिक जीत अपने नाम कर ली है। एक नाम जो आज सबकी जबान पर चढ़ा हुआ है वह है ऋषभ पंत। ऋषभ आज के मैच के स्टार क्रिकेटर रहे। यह सीरीज तो इंडिया ने अपने नाम कर ऐतिहासिक जीत तो दर्ज कर ही ली है वहीं उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने भी आज शानदार पारी खेलते हुए भारतीयों और सैकड़ों क्रिकेट फैंस का दिल जीता है। जी हां, आखिर तक मैदान में टिके रहे पंत ने आज अपने जबरदस्त खेल से इंडिया को ऐतिहासिक जीत को दिला ही दी है और साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड भी तोड़ा है जिसके बाद उनका नाम सबकी जबान पर चढ़ गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस कर रही है बड़ी तैयारी..अब पहाड़ चढेंगे मैदानों में जमे हुए वर्दीवाले
उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने आज दिग्गज क्रिकेटर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। मैच में लंच ब्रेक के बाद जब भारतीय कप्तान अजिंक्या रहाणे आउट हुए तब पांचवे नंबर पर आए ऋषभ पंत और उन्होंने इतिहास रच डाला। 58.3 ओवर में पैंट कमिंस की गेंद पर 4 रन लेकर टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 1000 रनों के आंकड़े को छू कर महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है और टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज बल्लेबाजी करने वाले वे पहले भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज बन गए हैं। इस रिकॉर्ड के टूटने के बाद से ही क्रिकेट जगत और क्रिकेट फैंस की जबान पर ऋषभ पंत का नाम चढ़ा हुआ है और हर कोई पंत की तारीफ कर रहा है। आज के मैच में भारत को जीत दिलाने के लिए ऋषभ ने जो परफॉर्मेंस दिया उसके तो सब कायल हो ही रखे हैं, साथ ही माही का रिकॉर्ड तोड़ कर उनका नाम लोगों की जबान पर चढ़ गया है।

यह भी पढ़ें - देहरादून में गजब हो गया..ऑनलाइन ऑर्डर किया पिज्जा, गंवा दिए 20 हजार रुपये
पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपने हजार रन पूरे कर लिए हैं और वह सबसे तेजी से हजार रन पूरे करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं और इसी के साथ उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पंत ने पैंट कमिंस की गेंद पर चौका मारकर अपने हजार रनों का आंकड़ा पूरा किया। महज 23 साल के पंत को यहां तक पहुंचने में 27 पारियां लगीं। जबकि इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी के नाम यह रिकॉर्ड था जिन्होंने 32 टेस्ट पारियों में 100 रन पूरे किए थे। पंत ने भारत के लिए 16 वनडे और 28 T20 मैच खेले हैं जिनमें उनका रिकॉर्ड 374 और 210 का है। पंत के इस रिकॉर्ड टूटने के बाद से ही क्रिकेट जगत में उनका नाम छा गया है व सभी की जुबान पर चढ़ गया है। आज भारत के लिए वाकई यह जीत ऐतिहासिक रही। ब्रिसबेन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने 328 रनों का लक्ष्य रखा था। कप्तान अजिंक्य के आउट होने के बाद भारत के लिए यह लक्ष्य भेदना मुश्किल लग रहा था। मगर मैच के आखिरी में पंत और अन्य क्रिकेटरों ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को ऐतिहासिक जीत दिला कर यह सीरीज अपने नाम कर ली है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top