उत्तराखंड देहरादूनDehradun SSP suspended the soldier

देहरादून: खुले में शौच कर रहा था सिपाही, SSP ने किया सस्पेंड

पुलिस लाइन में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान एसएसपी ने एक सिपाही को बैरक की दीवार पर शौच करते पकड़ा। आगे जानिए पूरा मामला

Dehradun SSP: Dehradun SSP suspended the soldier
Image: Dehradun SSP suspended the soldier (Source: Social Media)

देहरादून: देशभर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत खुले में शौच के खिलाफ अभियान चल रहा है। सरकार लोगों से टॉयलेट बनाने और इनका इस्तेमाल करने को कह रही है, लेकिन कुछ लोग आज भी खुले में शौच की ‘गंदी आदत’ से चिपके हुए हैं। अब राजधानी देहरादून का ही मामला ले लें। एक खबर के मुताबिक यहां एक सिपाही खुले में शौच करता पकड़ा गया। जिसके बाद सिपाही को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी। देहरादून के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने सिपाही को इस मामले में तत्काल निलंबित कर दिया। उन्होंने दूसरे पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत भी दी है कि कोई इस तरह की हरकत ना करे। विभाग में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिस सिपाही को निलंबित किया गया है, उसका नाम नवीन भारद्वाज है। आरक्षी नवीन भारद्वाज पुलिस लाइन में नियुक्त हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड रोजगार समाचार: ऊर्जा निगम में अलग अलग पदों पर भर्तियां
सोमवार को देहरादून स्थित पुलिस लाइन में 32वां सड़क सुरक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। लोग बड़ी तादाद में इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। मंच पर सड़क सुरक्षा और नियम-कायदों को लेकर खूब भाषण दिए जा रहे थी। इसी दौरान आरक्षी नवीन भारद्वाज पुलिस लाइन की बैरक की दीवार पर शौच करते हुए पाए गए। जिसके बाद एसएसपी योगेंद्र रावत ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसएसपी ने कहा कि खुले में शौच करना सरासर अनुशासनहीनता है। जो कि किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने दूसरे पुलिसकर्मियों को इस तरह की हरकत ना करने की चेतावनी भी दी। एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अगर भविष्य में भी कोई पुलिसकर्मी इस तरह की हरकत करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।