उत्तराखंड के सबसे लंबे फ्लाईओवर पर शुरू हुआ सफर.. जानिए इसकी खूबियां (Haripur kalan flyover opens in dehradun)
Connect with us
Image: Haripur kalan flyover opens in dehradun

उत्तराखंड के सबसे लंबे फ्लाईओवर पर शुरू हुआ सफर.. जानिए इसकी खूबियां

राजधानी दून में आज से वाहनों की आवाजाही के लिए प्रदेश का सबसे लंबा नवनिर्मित हरिपुरकलां फ्लाईओवर खोल दिया गया है।

उत्तराखंड के निवासियों के लिए बेहद सुखद खबर सामने आ रही है। आज हरिद्वार और देहरादून के निवासियों को सरकार ने दो अनोखे तोहफे दिए हैं। आज उत्तराखंड के हरिद्वार और राजधानी दून में आम जनता की आवाजाही के लिए दो नव निर्मित फ्लाईओवर आज से खुल गए हैं। हरिद्वार में चंडी चौक फ्लाईओवर की अनोखी सौगात वहां के निवासियों को मिली है तो वहीं दून में भी आज से वाहनों की आवाजाही के लिए प्रदेश का सबसे लंबा फ्लाईओवर खोल दिया गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं राष्ट्रीय राजमार्ग के नवनिर्मित हरिपुरकलां फ्लाईओवर की जिस पर आज आवाजाही शुरू हो जाएगी। कई लोग इस फ्लाईओवर के खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आखिरकार उन लोगों का इंतजार खत्म हुआ अब देहरादून-हरिद्वार- ऋषिकेश मार्ग पर मोतीचूर रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। हाईवे पर बने इस फ्लाईओवर की लंबाई तकरीबन 2 किलोमीटर है और यह प्रदेश में सबसे लंबी दूरी का फ्लाईओवर है।

यह भी पढ़ें - देहरादून: डॉक्टर ने शराब पीकर लगवाई कोरोना वैक्सीन..अस्पताल में भर्ती
यह फ्लाईओवर अपनी तय सीमा से कुछ देरी से खुला है मगर देर से ही सही मगर आखिरकार हरिपुरकलां फ्लाईओवर का काम पूर्ण होने के बाद आज से आम जनता के लिए यह फ्लाईओवर खोल दिया गया है। इस फ्लाईओवर से गुजरने वाले वाहन देहरादून जिले के प्रवेश द्वार सप्तऋषि चेक पोस्ट से शुरू होकर हरिपुरकलां का मुख्य बाजार और उसके बाद राजाजी टाइगर रिजर्व के प्रवेश द्वार और जंगल क्षेत्र को पार कर राजा जी के मध्य वन में तीन पुलिया तक पहुंचते हैं। एक दिन पहले ही हाईवे प्रशासन की ओर से इस 2 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का ट्रायल टेस्ट किया गया जो कि सक्सेसफुल हुआ। इस फ्लाईओवर से आने-जाने वाले वाहनों को बड़ी राहत मिलेगी और अब उनको एक क्षेत्र में जाम की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा।

यह भी पढ़ें - बर्ड फ्लू: उत्तराखंड में अब तक 871 पक्षियों की मौत..सावधान रहें
वहीं कांग्रेस की ओर से स्थानीय लोगों के लिए टोल बैरियर शुल्क माफ रखने की मांग की गई है। देहरादून-हरिद्वार हाईवे के लिए लच्छीवाला में बनाया गया यह टोल बैरियर स्थानीय लोगों के लिए फ्री रखने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एनएचआई को ज्ञापन भेजा है। उनका कहना है क्षेत्रीय लोगों ने राजमार्ग बनाने के लिए अपनी जमीनें दी हैं ऐसे में उनका टोल माफ होना चाहिए। कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर अपनी मांग रखी। गौरव का कहना है कि डोईवाला और उसके आसपास के इलाकों में लोगों को कई बार आना-जाना पड़ता है ऐसे में उनसे बार-बार शुल्क वसूला जाना ठीक नहीं है। उनका कहना है कि डोईवाला क्षेत्र के 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी लोगों के लिए टोल पूरी तरह से माफ होना चाहिए।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top