गढ़वाल: लकड़ी बीनने गए बुजुर्ग को भालू ने किया लहूलुहान..1 दिन बाद बेसुध हालत में मिला (Bear attack on elderly person in Garhwal)
Connect with us
Image: Bear attack on elderly person in Garhwal

गढ़वाल: लकड़ी बीनने गए बुजुर्ग को भालू ने किया लहूलुहान..1 दिन बाद बेसुध हालत में मिला

घायल हमले के अगले दिन पहाड़ी के नीचे बेसुध और लहूलुहान हालत में मिले। पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में मानव वन्यजीव संघर्ष रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार पहाड़ी जिलों से जंगली जानवरों के हमले की खबर सामने आ रही है। जंगली जानवर दिन दहाड़े लोगों के ऊपर हमला कर उनको घायल कर रहे हैं। वन विभाग भी इस ओर कोई भी सख्त एक्शन लेता नजर नहीं आ रहा है। मानव वन्यजीव संघर्ष को दर्शाती एक खबर चमोली जिले से सामने आ रही है। चमोली जिले में एक जंगली भालू ने वृद्ध के ऊपर जानलेवा हमला कर उनको गंभीर रूप से घायल कर दिया। वृद्ध जंगल में घास और लकड़िया लेने गए थे जिस दौरान जंगली भालू ने वृद्ध के ऊपर जानलेवा हमला कर उनको बुरी तरह घायल कर दिया। घायल हमले के अगले दिन पहाड़ी के नीचे बेसुध और लहूलुहान हालत में मिले। वहीं घायल को 108 की मदद से देवाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां पर उनकी हालत गंभीर होने पर उनको हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। हादसा देवाल विकासखंड के खेता मानमती गांव का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ से दुखद खबर..घर के आंगन में महिला पर झपटा गुलदार, जंगल में मिली अधखाई लाश
घटना के बाद से ही लोगों के बीच में दहशत पसरी हुई है। क्षेत्रवासियों ने वन विभाग से गश्त के साथ ही जानवरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग उठाई है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। खेता गांव के पूर्व प्रधान खिलाफ सिंह ने बताया कि गांव के निवासी नेत्र सिंह बीते बुधवार को जंगल में घास और लकड़ी काटने गए थे। इसी बीच जंगल में भालू घात लगाए बैठा था। भालू ने मौका देखते ही नेत्र सिंह के ऊपर हमला कर दिया और उनको गंभीर रूप से घायल कर दिया। भालू के हमले से बचने के प्रयास में वे पहाड़ी से नीचे गिर गए और उनको गंभीर चोटें आ गईं। जब देर रात तक बुजुर्ग नेत्र सिंह घर नहीं पहुंचे तो उनके परिजन चिंतित हो उठे और वे उनकी तलाश में निकल पड़े। रात में अंधेरे की वजह से ग्रामीणों द्वारा नेत्र सिंह को ढूंढना कठिन हो गया और वे नहीं मिल पाए। मगर अगले ही दिन सुबह घायल वृद्ध पहाड़ी के नीचे बेसुध पड़े मिले और ग्रामीणों ने किसी तरह भारी मशक्कत के बाद घायल को किसी तरह देवास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर प्रभारी चिकित्सक ने बताया कि भालू ने वृद्ध की जांघ, पीठ और गर्दन के ऊपर गहरे जख्म किए हैं। प्राथमिक उपचार के बाद वृद्ध को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। मौके पर ग्रामीणों ने वन विभाग से घायल के उपचार में मदद की मांग कर गांव में वन कर्मियों की तैनाती की मांग भी की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top