खुशखबरी: उत्तराखंड में कोरोना पर लगी लगाम, 5 जिलों से मिली अच्छी खबर (Coronavirus patients not found in 5 districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Coronavirus patients not found in 5 districts of Uttarakhand

खुशखबरी: उत्तराखंड में कोरोना पर लगी लगाम, 5 जिलों से मिली अच्छी खबर

प्रदेश के पांच जिलों से अच्छी खबर आई है, जिसके बारे में जानकर आप भी राहत महसूस करेंगे। रविवार को उत्तराखंड के पांच जिलों में कोरोना संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिला। पढ़िए पूरी रिपोर्ट

कोरोना वायरस के चलते पिछले कुछ महीने बहुत बुरे बीते। जिंदगी की रफ्तार मानों थम सी गई थी, लेकिन अब प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार कम हो रहा है। प्रदेश के पांच जिलों से अच्छी खबर आई है, जिसके बारे में जानकर आप भी राहत महसूस करेंगे। रविवार को उत्तराखंड के पांच जिलों में कोरोना संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिला। वहीं प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे मरीजों की संख्या में भी गिरावट आई है। रविवार को पूरे राज्य में महज 54 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिन पांच जिलों में रविवार को कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिले, उनमें अल्मोड़ा, बागेश्वर, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी शामिल हैं। यहां रविवार को राहत रही। कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेकाबू गाड़ी ने गुलदार के शावक को कुचला..रोड किनारे मिला शव
रविवार को प्रदेश में कोरोना के 54 नए केस डिटेक्ट हुए। नैनीताल में 23, देहरादून में 15 और हरिद्वार जिले में 10 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य की लैबों में 10500 से ज्यादा मरीजों के सैंपल की जांच हुई थी, जिनमें से महज 54 केस पॉजिटिव थे। जबकि अन्य सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। राज्य में एक दिन में इतने कम मरीज तकरीबन छह महीने बाद मिले हैं। इससे पहले ऐसा 15 जून को हुआ था। उस वक्त कोरोना संक्रमण के कम केस मिले थे। तब से संक्रमितों की तादाद बढ़ ही रही थी। हालांकि अब वैक्सीनेशन शुरू हो गया है, संक्रमितों की संख्या भी घट रही है। राज्य में मरीजों का रिकवरी रेट 95 प्रतिशत को पार करते हुए 95.11 प्रतिशत हो गया है।

यह भी पढ़ें - गर्व है: उत्तराखंड शहीद अमित अणथ्वाल को सेना मेडल..फोन पर पिता से कहा था- मैं जल्द लौटूंगा
प्रदेश में कोरोना के मामले कम होने पर स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। रविवार को राज्य के अस्पतालों से 57 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इसी के साथ कोरोना को हराने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 90967 हो गई है। राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 95640 पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 1631 मरीजों की मौत हुई। जबकि कोरोना पॉजिटिव मिले 1725 मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए हमारी आपसे अपील है कि कोरोना संबंधी गाइडलाइन की कतई अनदेखी न करें। अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top