पहाड़ की फुटबॉलर बेटी दीया राणा को बधाई..बैंगलोर यूनाइटेड क्लब के लिए खेलेंगी (Dia Rana Bangalore United Club Selection of Uttarkashi)
Connect with us
Image: Dia Rana Bangalore United Club Selection of Uttarkashi

पहाड़ की फुटबॉलर बेटी दीया राणा को बधाई..बैंगलोर यूनाइटेड क्लब के लिए खेलेंगी

मुनस्यारी की रहने वाली दीया राणा इन दिनों उत्तरकाशी में फुटबॉल की बारीकियां सीख रही हैं। उनकी सफलता पहाड़ की दूसरी बेटियों को भी खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा देगी।

पहाड़ की जिंदगी मुश्किल ही सही, लेकिन यहां की जुझारू बेटियां इन मुश्किलों पर जीत हासिल करने का हुनर खूब जानती हैं। तमाम बाधाओं को पार कर उत्तराखंड की बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं। उत्तरकाशी की दीया राणा पहाड़ की ऐसी ही होनहार बिटिया हैं। दीया राणा राज्य स्तरीय फुटबॉल खिलाड़ी हैं। वो जल्द ही बैंगलोर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के लिए खेलती नजर आएंगी। दीया का चयन बैंगलोर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के लिए हुआ है। खेल एक ऐसा क्षेत्र है, जिसमें सफलता के लिए मजबूत इच्छाशक्ति के साथ अनुशासन का पालन करना अनिवार्य है। दीया इस बात को बेहतर तरीके से समझती हैं और उन्होंने अनुशासन को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाया है। दीया मूलरूप से पिथौरागढ़ जिले के सीमांत क्षेत्र मुनस्यारी की रहने वाली हैं। उनका परिवार तल्ली बूंगा गांव में रहता है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल..पुलवामा शहीद मोहन लाल रतूड़ी को राष्ट्रपति पुलिस पदक
दीया को बचपन से ही फुटबॉल खेलने का शौक था। अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत उन्होंने मुनस्यारी ब्वॉयज फुटबॉल क्लब से की। साल 2017 में वो उत्तरकाशी आ गईं। तब से दीया महिला फुटबॉल आवासीय हॉस्टल मनेरा में ट्रेनिंग ले रही हैं। उन्हें उप क्रीड़ाधिकारी निधि बिंजोला से फुटबॉल की बारीकियां सीखने का मौका मिला। उत्तरकाशी में ट्रेनिंग के दौरान ही दीया राणा ने अंडर-19 नेशनल, स्कूल नेशनल और अंडर-14 नेशनल चैंपियनशिप के अलावा कई राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया। मैदान में मिडफिल्डर के रूप में विरोधी खिलाड़ियों से बॉल छीनकर आगे बढ़ाने वाली दीया अब बैंगलोर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के लिए खेलेंगी। दीया की सफलता से दूसरी बालिकाएं भी बेहद उत्साहित हैं। क्षेत्रीय अधिकारियों ने भी दीया का हौसला बढ़ाया, उन्हें बधाई दी। दीया की सफलता पहाड़ की दूसरी बेटियों को भी खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा देगी। आप भी होनहार दीया को बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top