उत्तराखंड देहरादूनDoon-Delhi-Pantnagar air service to be operated again from February 1

1 फरवरी से दोबारा संचालित होगी दून-दिल्ली-पंतनगर हवाई सेवा..जानिए फ्लाइट का रिवाइज शेड्यूल।

घने कोहरे के कारण 50 दिन से निरस्त रहने वाली दून-दिल्ली-पंतनगर हवाई सेवा आने वाली 1 फरवरी से एक बार फिर से संचालित हो रही है। जानिए फ्लाइट का रिवाइज शेड्यूल-

उत्तराखंड: Doon-Delhi-Pantnagar air service to be operated again from February 1
Image: Doon-Delhi-Pantnagar air service to be operated again from February 1 (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड पिछले कई दिनों से कड़ाके की ठंड से जूझ रहा है। दिसंबर के आगमन से ही उत्तराखंड में तापमान लगातार गिर रहा है और हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। मैदानी क्षेत्रों में कोहरे के कारण लोगों को काफी चुनौती का सामना करना पड़ा। पिछले कई दिनों से उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे के कारण लो विजिबिलिटी रही जिसके चलते हवाई सेवाओं को संचालित करने में भी काफी समस्या आई। सुबह और रात के समय संचालित होने वाली फ्लाइट्स बीते दिनों कई-कई घंटे देरी से पहुंचीं। मगर अब मौसम में थोड़ी राहत है। सर्दी का असर कम होता दिख रहा है। प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में कोहरे से भी राहत है। पिछले दिनों उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे के कारण लो विजिबिलिटी रही जिसके चलते पिछले साल 9 दिसंबर से दिल्ली-दून-पंतनगर हवाई सेवा निरस्त कर दी गई थी। ऐसे में खुशखबरी सामने आ रही है कि 50 दिन के बाद आने वाली 1 फरवरी से दून-दिल्ली-पंतनगर हवाई सेवा एक बार फिर से संचालित हो रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बिष्ट उद्योग की शानदार पहल, मात्र 15900 रुपये में शुरू करें अपना बिजनेस
पंतनगर एयरपोर्ट डायरेक्टर राजीव पुनेठा ने बताया अब रिवाइज शेड्यूल के मुताबिक 1 फरवरी से यह फ्लाइट दिल्ली से सुबह 10:50 पर उड़ान भरेगी और 11:20 पर देहरादून पहुंचेगी इसके बाद देहरादून से 11:50 पर चलकर 12:30 पर पंतनगर पहुंचेगी। वापसी की बात करें तो यह फ्लाइट पंतनगर से दोपहर 1 बजे उड़ान भरकर 1:40 पर देहरादून पहुंचेगी और उसके बाद देहरादून से 2:10 पर उड़ान भरकर 2:40 पर दिल्ली पहुंचेगी। ऐसे में जो भी लोग दिल्ली-दून-पंतनगर हवाई सेवा का इंतजार कर रहे हैं वे 1 फरवरी से वापस से इस हवाई सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं। 50 दिन के बाद आखिरकार कोहरे में कमी आई है पारदर्शिता भी बढ़ी है। ऐसे में फ्लाइट संचालन में कोई भी परेशानी नहीं होगी। इसी को देखते हुए 1 फरवरी से दून-दिल्ली-पंतनगर हवाई सेवा को एक बार फिर से संचालित करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुआ बवाल, उत्तराखंड के बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश।
इसी के साथ जल्द ही देहरादून एयरपोर्ट से चंडीगढ़ और हिसार के लिए एयर टैक्सी चलाई जाएंगी। इस योजना के तहत छोटे विमानों में तीन लोग यात्रा कर सकेंगे। बात करें किराए की तो उसका प्रति सवारी किराया तकरीबन ढाई हजार रुपए होगा। देहरादून हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक में एयरपोर्ट के निदेशक बीके गौतम ने इस खबर की पुष्टि की है। जल्द ही देहरादून एयरपोर्ट से चंडीगढ़ और हिसार के लिए एयर टैक्सी चलाई जाएंगी। यह बैठक केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं हरिद्वार के सांसद डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में हुई और इस बैठक में कई जरूरी निर्णय लिए गए। बैठक में एयरपोर्ट के निदेशक बीके गौतम ने हवाई अड्डे के विकास के लिए भविष्य की योजनाओं, उपलब्धियों और कार्यों को समिति के सामने रखा। निशंक का कहना है कि देहरादून एयरपोर्ट को देश का नंबर वन एयरपोर्ट बनाने के लिए हर संभव मदद दी जाएगी।