उत्तराखंड देहरादूनHigh alert on Uttarakhand border Police alert after bomb blast in Delhi

उत्तराखंड बॉर्डर पर हाई अलर्ट..दिल्ली में बम धमाके के बाद चौकन्नी हुई पुलिस

दिल्ली में हुए बम ब्लास्ट के बाद उत्तराखंड के कई जिले हाई अलर्ट पर हैं। हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में चेकिंग अभियान चल रहा है। हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

Israel embassy blast: High alert on Uttarakhand border Police alert after bomb blast in Delhi
Image: High alert on Uttarakhand border Police alert after bomb blast in Delhi (Source: Social Media)

देहरादून: देश की राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए बम विस्फोट के बाद देशभर के सभी हवाई अड्डों और सरकारी इमारतों के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली में हुए बम धमाके के बाद उत्तराखंड भी हाई अलर्ट पर है। यहां हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर समेत कई जिलों में शुक्रवार रात से चेकिंग अभियान जारी है। प्रदेश के हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील जगहों पर पुलिस चेकिंग अभियान में जुटी है। खुफिया विभाग और एलआईयू भी अलर्ट पर हैं। प्रदेश के बॉर्डर एरिया में पुलिस सख्ती से चेकिंग अभियान चला रही है। जो लोग दूसरे राज्यों से उत्तराखंड में एंट्री कर रहे हैं, उन पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है। दिल्ली में धमाके की सूचना के बाद पुलिस ने प्रदेश में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया था, जो कि शनिवार को भी जारी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून के लिए शुरू हुआ 'सदैव दून प्रोजक्ट'..स्मार्ट सिटी की राह में बड़ा कदम
वाहनों की जांच के अलावा होटल, धर्मशाला और सार्वजनिक स्थानों पर भी चेकिंग चल रही है। आपको बता दें कि शुक्रवार शाम कड़ी सुरक्षा वाले वीआईपी लुटियन जोन में शाम करीब पांच बजे इजरायली दूतावास के पास एक बम विस्फोट हो गया। दूतावास से महज 150 मीटर की दूरी पर हुए ब्लास्ट में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन आसपास खड़ी तीन कारों के शीशे टूट गए। सूत्रों ने धमाके में आईईडी के इस्तेमाल की आशंका जताई है। इजरायली दूतावास के पास हुआ बम धमाका भले ही कम तीव्रता वाला हो मगर इसे आतंकी वारदात कहा जा सकता है। पिछले साल दिसंबर के महीने में खुफिया एजेंसियों ने भारत में रहने वाले इजरायली नागरिकों पर हमले का अलर्ट जारी किया था। शुक्रवार को ऐसा ही हुआ। बीती शाम इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट हो गया। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। दिल्ली ब्लास्ट के मद्देनजर उत्तराखंड में भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।