गढ़वाल: DM धीराज गर्ब्याल का शानदार काम..अब आप भी उठाएं ओपन थिएटर का मज़ा (Fantastic work of DM Dhiraj Garbyal Now you can also enjoy the fun of open theater)
Connect with us
Image: Fantastic work of DM Dhiraj Garbyal Now you can also enjoy the fun of open theater

गढ़वाल: DM धीराज गर्ब्याल का शानदार काम..अब आप भी उठाएं ओपन थिएटर का मज़ा

कंडोलिया पार्क आने वाले पर्यटकों को उत्तराखंड की संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिलेगा। आने वाले समय में यह पार्क पर्यटन और स्वरोजगार के लिहाज से काफी कारगर साबित होगा।

गढ़वाल की सांस्कृतिक नगरी पौड़ी। इसे पर्यटन मानचित्र पर जगह दिलाने के लिए कई योजनाएं चल रही हैं। शहर को प्रदेश की पहली हेरिटेज सिटी के तौर पर डेवलप किया जा रहा है। डीएम धीराज गर्ब्याल की कोशिशों से यहां कुछ महीने पहले नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल का आयोजन किया गया था। अब पौड़ी में एक और शानदार काम होने वाला है। यहां कंडोलिया में बहुआयामी पार्क बनाया गया है। इस पार्क में ओपन थियेटर भी बनाया गया है। पार्क के निर्माण से पौड़ी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। बच्चों के लिए भी यहां काफी कुछ है। उनके लिए मनोरंजन स्थल बनवाया गया है। दो कॉटेज और एक रेस्टोरेंट भी बनकर तैयार है। डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल पौड़ी को पर्यटन मानचित्र पर जगह दिलाने के लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं। जुलाई 2019 में बहुआयामी पार्क के लिए व्यापक स्तर कार्ययोजना तैयार की गई थी। जिस पर तेजी से काम हुआ।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पहले पत्नी को बेरहमी से मारा..फिर पति ने खुद को भी गोली से उड़ाया
यहां तीन करोड़ की लागत से बहुआयामी पार्क बनकर तैयार है। जिसमें कॉटेज, रेस्टोरेंट और ओपन थियेटर समेत हर सुविधा उपलब्ध है। पार्क बेहद आकर्षक है। इसमें लकड़ियों और पत्थरों पर नक्काशी की गई है। पार्क बनाने का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही लोगों को रोजगार से जोड़ना भी है। जिला प्रशासन के मुताबिक ओपन थिएटर से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। यहां आने वाले पर्यटक पहाड़ की संस्कृति से रूबरू होंगे। ओपन थियेटर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमें स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि कंडोलिया पार्क को बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। आने वाले समय में यह पार्क पर्यटन और स्वरोजगार के लिहाज से काफी कारगर साबित होगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top