उत्तराखंड अल्मोड़ाFor the first time in any remote village a DM Dholi celebrates with drums

उत्तराखंड: सुदूर गांव में पहली बार पहुंचा कोई DM..ढोल नगाड़ों के साथ मनाया जश्न।

अल्मोड़ा के डीएम नितिन को अपने गांव में उपस्थित देख ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों के साथ उनका गर्मजोशी और हर्ष और उल्लास के साथ स्वागत किया। विकासखंड के दूरस्थ सुदूर झीपा गांव में पहुंचने वाले डीएम नितिन पहले डीएम साबित हुए।

उत्तराखंड: For the first time in any remote village a DM Dholi celebrates with drums
Image: For the first time in any remote village a DM Dholi celebrates with drums (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के सल्ट बाजार के सुदूर झीपा गांव में कल का दिन बेहद यादगार साबित हुआ और होभी क्यों न, सुदूर झीपा गांव में पहली बार डीएम जो पहुंचे। जी हां, अबतक अल्मोड़ा का कोई भी डीएम सुदूर झीपा गांव में नहीं गया। गांव के निवासियों को पहली बार गांव में डीएम के दर्शन करने को मिले इसके बाद गांव में सभी लोगों के बीच खासा उत्साह देखने को मिल रहा था। अल्मोड़ा के डीएम नितिन को अपने गांव में उपस्थित देख ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों के साथ उनका गर्मजोशी और हर्ष और उल्लास के साथ स्वागत किया। विकासखंड के दूरस्थ सुदूर झीपा गांव में बहुउद्देशीय शिविर में पहुंचने वाले डीएम नितिन पहले डीएम साबित हुए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गुलदार के हमले में मां की हुई मौत..15 हजार देकर इन बच्चों को भूला प्रशासन
डीएम ने ग्रामीणों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। उन्होंने ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए भी आग्रह किया। इसी के साथ उन्होंने गांव में विकास करवाने का भी आश्वासन दिया है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में डीएम नितिन ने चामुंडा हॉस्पिटल के साथ मिलकर मानसिक रोगियों एवं दिव्यांग जनों के लिए शिविर लगाकर प्रमाण पत्र बनाए जाने के निर्देश दे दिए हैं। शिविर में शिक्षा, स्वास्थ्य समाज कल्याण, कृषि, पंचायती राज, विद्युत बाल विकास विभाग के अलग-अलग स्टॉल लगाए गए और बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की। इस दौरान समाज कल्याण विभाग में एक विधवा एवं चार वृद्धों की पेंशन भी स्वीकृत की गई। पशुपालन संबंधी एवं बिजली से जुड़ी समस्याएं भी उठीं जिनको दुरुस्त करने का आश्वासन डीएम नितिन ने ग्रामीणों को दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दिल्ली धमाका: उत्तराखंड के 4 जिलों में हाई अलर्ट..कुंभ को लेकर चौकसी बढ़ी
बिजली संबंधित मामले में डीएम ने विभाग से मार्च तक पूरे विधानसभा क्षेत्र में 468 खंबे बदलने के निर्देश दे दिए हैं और जिन भी सड़कों की हालत खराब है उनकी भी मरम्मत के निर्देश दे दिए हैं। शिविर में ग्रामीणों ने कई समस्याएं डीएम के सामने रखीं और डीएम ने सभी को बारी-बारी से सुना और उन पर अपनी प्रतिक्रिया दी। पशुपालन से संबंधित 15 शिकायतें एवं बिजली से जुड़ी कई समस्याएं डीएम ने सुनीं। इस मौके पर मंगल सिंह बिष्ट, प्रताप रावत, दिनेश मेहरा, प्रधानाचार्य नीरज सचान, एसडीएम शिप्रा जोशी पाडे, तहसीलदार दलीप सिंह, हिमाशु नौगाई, माधो सिंह नेगी, बेगराज सिंह, विपिन कुमार, रवि कुमार सैनी, डॉ. सौरभ सिंह आदि मौजूद रहे।