उत्तराखंड देहरादूनCongress state president Pritam Singh's statement on government backfoot on authorities

उत्तराखंड: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का बयान, प्राधिकरणों पर बैकफुट पर आई सरकार

कांग्रेस प्रदेश के अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि बिना सोचे-समझे लिए गए फैसले का यह नतीजा है कि सरकार अब बैकफुट पर आने के लिए मजबूर हो गई है।

उत्तराखंड: Congress state president Pritam Singh's statement on government backfoot on authorities
Image: Congress state president Pritam Singh's statement on government backfoot on authorities (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में आगामी चुनावों को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां अलग-अलग दांव चल रही हैं। सभी पार्टियां अपने-अपने हिसाब से जनता का दिल जीतने की कोशिश में लगी हुई हैं। कांग्रेस पार्टी भी पूरे जोश के साथ आने वाले चुनावों की तैयारियों में जुटी हुई है। इसी बीच कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भाजपा को लेकर बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है चुनावी वर्ष को देखते हुए प्रदेश सरकार को मजबूरी में जिला विकास प्राधिकरण को खत्म करने का फैसला लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि बिना सोचे समझे लिए गए फैसले का यह नतीजा है कि सरकार अब बैकफुट पर आने के लिए मजबूर हो गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का जांबाज मेजर..सीने पर खाई गोली, फिर भी 3 आतंकियों को मार गिराया
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बीते शुक्रवार को प्रीतम सिंह ने मीडिया से वार्तालाप की और उन्होंने बातचीत में बताया कि जिला विकास प्राधिकरण बनाने के सरकार के फैसले के बाद से ही ग्रामीण क्षेत्रों में लोग इसका विरोध कर रहे थे। वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी विधानसभा में पुरजोर तरीके से इसका विरोध किया था। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर इस मामले में बकायदा एक समिति का गठन भी किया गया था और अब समिति की सिफारिशों की आड़ लेकर मुख्यमंत्री ने प्राधिकरण को खत्म करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि अगर सरकार सोच समझकर यह निर्णय लेती तो उसको वापस लेने की नौबत ही नहीं आती ऐसे में भाजपा सरकार बैकफुट पर आने पर मजबूर हो चुकी है। इसी के साथ उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने किसान आंदोलन का समर्थन किया और उन्होंने कहा कि किसानों की मांग जायज है और सरकार को उनकी मांग अवश्य सुननी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को बदनाम बंद करने की कोशिश की जा रही है।