उत्तराखंड: अस्पताल से गायब मिले डॉक्टर और टेक्नीशियन..DM ने तुरंत रोका वेतन (Udham Singh Nagar DM stopped the salary of the doctor)
Connect with us
Image: Udham Singh Nagar DM stopped the salary of the doctor

उत्तराखंड: अस्पताल से गायब मिले डॉक्टर और टेक्नीशियन..DM ने तुरंत रोका वेतन

डीएम रंजना राजगुरु अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंची थीं। इस दौरान हार्ट सेंटर में तैनात डॉक्टर शुभम और एक टेक्नीशियन गायब मिले। जिस पर डीएम ने नाराजगी जताई। पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। कहीं अस्पताल में डॉक्टर नहीं हैं, तो जहां डॉक्टर हैं भी, वहां भी अपने रूम से अक्सर गायब मिलते हैं। काशीपुर के एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल का भी यही हाल है। शनिवार को डीएम रंजना राजगुरु अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंची थीं। इस दौरान हार्ट सेंटर में तैनात डॉक्टर शुभम और एक टेक्नीशियन गायब मिले। जिस पर डीएम ने नाराजगी जताई साथ ही लापरवाह डॉक्टर और टेक्नीशियन की एक दिन की सैलरी काटने के निर्देश भी दिए। डीएम ने ड्यूटी रजिस्टर मेंटेन न होने और सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर सीएमएस को भी फटकार लगाई। शनिवार को डीएम रंजना राजगुरु ने सरकारी अस्पताल और दूसरे दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले डीएम एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल पहुंची। यहां पीपीपी मोड पर चलने वाले हार्ट सेंटर से डॉक्टर और टेक्नीशियन गायब मिले। जिस पर डीएम ने दोनों की सैलरी काटने के निर्देश दिए। उन्होंने ओपीडी का निरीक्षण किया। यहां एक ही कक्ष में दो डॉक्टरों की नेमप्लेट लगी हुई थी। डीएम ने पूछा कि यहां कौन बैठता है, तब सीएमएस डॉ. सिन्हा ने बताया कि पहले यहां डॉ. पीके सिन्हा बैठते थे, लेकिन अब डॉ. वाचा सक्सेना बैठती हैं। तब डीएम ने कहा कि जो डॉक्टर जिस रूम में बैठता है उसकी ही नेमप्लेट लगाई जाए। सभी का कलर और डिजायन एक जैसा होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: बदरीनाथ हाईवे गहरी खाई में गिरी कार..5 लोगों की दर्दनाक मौत
इस दौरान ओपीडी परिसर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त न होने व ड्यूटी रजिस्टर मेंटेन न होने पर डीएम ने सीएमएस को फटकार लगाई। उनसे व्यवस्था में सुधार लाने को कहा। डीएम ने नेत्र रोग कक्ष भवन का भी निरीक्षण किया। बाद में डीएम औषधि वितरण काउंटर पर पहुंचीं। उन्होंने उपलब्ध दवाओं के नाम हिंदी में लिखकर फ्लेक्सी लगाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जो लोग बेहद गरीब हैं, और जिनके इलाज संबंधी दवा मुख्यालय से नहीं आती हो उन्हें रेडक्रास से खरीदकर दवा मुहैया कराई जाए। इसके बाद डीएम तहसील पहुंची। जहां उन्होंने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और तहसीलदार की मौजूदगी में निरीक्षण किया। डीएम ने राजस्व विभाग की वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले
वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top