उत्तराखंड देहरादूनNo toll will be paid on Dehradun Haridwar road yet

देहरादून-हरिद्वार रोड पर अभी नहीं लगेगा टोल टैक्स..लच्छीवाला बैरियर पर आई ये दिक्कत

टोल बैरियर का काम कराने वाली कंपनी ने कहा कि फिलहाल यहां कुछ तकनीकी काम होने बाकी हैं। इनके पूरे होने के बाद ही टोल टैक्स की वसूली शुरू की जाएगी।

Dehradun Haridwar Toll Tax: No toll will be paid on Dehradun Haridwar road yet
Image: No toll will be paid on Dehradun Haridwar road yet (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून-हरिद्वार हाईवे से गुजरने वाले लोग फिलहाल राहत की सांस ले सकते हैं। लच्छीवाला स्थित टोल प्लाजा में टोल टैक्स की वसूली टल गई है। इस वक्त टोल प्लाजा पर ट्रायल रन चल रहा है। पहले एनएचएआई और टोल को तैयार करने वाली कंपनी ने 1 फरवरी से टोल टैक्स वसूली शुरू करने की बात कही थी, लेकिन अब इसे कुछ दिन बाद शुरू किया जाएगा। दरअसल टोल प्लाजा पर तकनीकी काम अभी पूरे नहीं हुए हैं। यही वजह है कि फिलहाल यहां से गुजरने वाले वाहनों से टैक्स नहीं वसूला जाएगा। तकनीकी काम पूरा होने के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा। दून-हरिद्वार हाईवे पर राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने लच्छीवाला के पास टोल प्लाजा बनाया है। कंपनी ने इस टोल प्लाजा को एक फरवरी से शुरू करने की बात कही थी। हालांकि अभी टोल प्लाजा में कुछ काम होना बाकी है। टोल का काम कराने वाली कंपनी ने कहा कि फिलहाल यहां कुछ तकनीकी काम होने बाकी हैं। इनके पूरे होने के बाद ही टोल टैक्स की वसूली शुरू की जाएगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड बनने के बाद ऐसा पहली बार हुआ..राजपथ पर केदारखण्ड की झांकी टॉप-3 में शामिल
तकनीकी काम होने के बाद इस टोल प्लाजा से गाड़ियों के लिए फ्री टेस्टिंग की जाएगी। फिर टेस्टिंग के बाद टोल टैक्स लिया जाएगा। टोल टैक्स शुरू करने की अगली तिथि अभी तय नहीं हुई है। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि टोल टैक्स शुरू करने की नई तिथि पर फिलहाल निर्णय नहीं हुआ है। इस तरह 1 फरवरी से टोल टैक्स की वसूली फिलहाल टल गई है। ऐसे में यहां से गुजरने वाले लोगों के लिए कुछ दिन राहतभरे रहेंगे। लच्छीवाला टोल बैरियर पर इन दिनों ट्रायल चल रहा है। जिसके माध्यम से ये देखा जा रहा है कि वाहन कितनी देर तक बैरियर पर खड़े हो रहे हैं और पर्ची सही तरीके से कट रही है या नहीं। ट्रायल का मकसद तकनीकी खामियों को पकड़ना है, ताकि कोई दिक्कत होने पर उसे समय पर दूर किया जा सके। वाहन भार के हिसाब से टोल टैक्स की दरें भी निर्धारित हो गई हैं, हालांकि स्थानीय निवासी फ्लाईओवर के बीस किमी के दायरे में रह रहे लोगों को फ्री पास देने की मांग कर रहे हैं।