उत्तराखंड उधमसिंह नगरChances of rain in Uttarakhand

उत्तराखंड में कल से बदलेगा मौसम का मिजाज..5 जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग ने आज मैदानी जिलों के लिए घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। बुधवार को हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे ठिठुरन बढ़ेगी।

Uttarakhand weather news: Chances of rain in Uttarakhand
Image: Chances of rain in Uttarakhand (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: पहाड़ में पिछले कई दिनों से खिली धूप राहत दे रही है। बर्फबारी थम जाने के बाद सर्द हवाओं में भी कमी आई है, हालांकि ठंड अभी गई नहीं है। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार से मौसम फिर करवट बदलेगा। विभाग ने बदलते मौसम के बीच प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। बारिश के बाद एक बार फिर ठंड बढ़ने का अनुमान है। इसके अलावा ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हो सकता है। तड़के सुबह और देर रात कंपकंपी भरी ठंड लोगों को सताएगी। बात करें प्रदेश की तो आज उत्तराखंड में सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई। पहाड़ में फिर भी हल्की धूप खिली है, लेकिन मैदानी इलाकों को कोहरे से राहत नहीं मिल रही।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मजदूर पिता की बेटी बनी हेल्थ केयर ऑफिसर..खुलकर बधाई दीजिए
घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम है। सड़कों पर वाहनों की रफ्तार भी धीमी रही। मंगलवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक कोहरे का असर दिखा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद अब बुधवार से प्रदेश में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। यह क्रम गुरुवार को भी बना रह सकता है। मैदानी इलाकों में छाए कोहरे के बीच प्रदेश में बुधवार से मौसम के करवट लेने के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार समेत सभी मैदानी इलाकों के लोग आज संभलकर रहें। मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों के लिए घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। देहरादून में मौसम आमतौर पर सामान्य रहेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का ईमानदार कंडक्टर...बस में मिला रुपयों से भरा पर्स, नहीं डोला ईमान
ऊधमसिंहनगर जिले के लोग विशेष तौर पर ध्यान रखें। यहां कोहरे का अधिक असर देखने को मिलेगा। ट्रैफिक पर भी घने कोहरे का बुरा असर दिखेगा। तीन फरवरी को मैदानी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। जिससे ठंड में इजाफा होगा। इन दिनों दिन और रात के तापमान में अंतर दिख रहा है। मौसम तेजी से बदल रहा है। इसलिए स्वास्थ्य को लेकर जरा भी लापरवाही न बरतें। डॉक्टरों के मुताबिक तेजी से बदलते मौसम में थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। घर से बाहर निकलने से पहले गर्म कपड़े और जैकेट जरूर पहनें। संतुलित खान-पान के साथ व्यायाम को भी अपनाएं। गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।