उत्तराखंड: नौकरी गंवाने के बाद नशे की लत में पड़ा युवक..पेड़ से लटककर खुदकुशी की कोशिश (Youth tried to commit suicide in Haldwani)
Connect with us
Image: Youth tried to commit suicide in Haldwani

उत्तराखंड: नौकरी गंवाने के बाद नशे की लत में पड़ा युवक..पेड़ से लटककर खुदकुशी की कोशिश

लॉकडाउन में नौकरी गंवाने के बाद नशे के आदी हुए एक युवक द्वारा हल्द्वानी में सरस मार्केट में फांसी लगा कर आत्महत्या करने की कोशिश की गई।

उत्तराखंड के हल्द्वानी से बेहद चौंका देने वाली घटना सामने आ रही है। यह तो सबको पता ही होगा कि लॉकडाउन के दौरान कई युवाओं को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। इस कारण युवाओं के बीच डिप्रेशन और तनाव भी बढ़ा। यह जाहिर सी बात है कि आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति मानसिक तौर से भी कमजोर हो जाता है। आज युवा वर्ग का एक बड़ा हिस्सा नौकरी न होने के कारण तनाव में जी रहा है और इस वजह से खुदखुशी के केस भी काफी बढ़ गए हैं। उत्तराखंड के हल्द्वानी से भी एक ऐसी ही खबर सामने आई है। हल्द्वानी में बेरोजगार युवक नौकरी छूटने के बाद से ही नशे का आदी हो गया और वह इस कदर जिंदगी से परेशान हो गया कि बीते सोमवार को हल्द्वानी के सरस मार्केट में आत्महत्या के इरादे से पहुंच गया। बता दें कि युवक दिल्ली में एक निजी चैनल में चालक की नौकरी करता था। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड में 15 फरवरी से आर्मी भर्ती रैली..बिना कोरोना रिपोर्ट के नहीं मिलेगी एंट्री
लॉकडाउन में युवक को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा जिसके बाद से वह तनाव में चला गया और नशे का आदी हो गया। आखिरकार उसने बीते सोमवार को अपनी जिंदगी समाप्त करने का फैसला लिया। वह सरस मार्केट पहुंचा और पेड़ पर रस्सी से फंदा बनाने के बाद वह झूल भी गया। वह तो अच्छा हुआ कि इस बीच एक टैक्सी चालक ने युवक को फांसी पर लटकते हुए देख लिया और उसने तुरंत ही चाकू से रस्सी काट दी जिसके बाद उसकी जान बच गई। आनन-फानन में पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और युवक को बेस अस्पताल में ले गए, जहां पर उसकी तबीयत में सुधार है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। मूल रूप से अल्मोड़ा के चौखुटिया का निवासी युवक दिल्ली में चैनल के गाड़ी चलाता था और पिछले साल लॉकडाउन में वह अपनी नौकरी से हाथ धो बैठा और नौकरी छूटने के बाद गांव में आ गया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: उत्तराखंड में होगी 900 सिपाहियों की भर्ती..गैरसैंण में खुलेगी IRB की बटालियन
वह 3 महीने से हल्द्वानी में रह रहा है और इस दौरान वह सरस मार्केट के एक प्रतिष्ठान में भी काम कर रहा था मगर शराब का लती होने के कारण मालिक ने उसको काम से निकाल दिया, जिसके बाद से वह और अधिक तनाव में आ गया..इसके बाद उसने अपनी जिंदगी को खत्म करने का फैसला लिया और वह सोमवार को शाम को तकरीबन 4 बजे बाजार से एक रस्सी खरीद कर सरस मार्केट पहुंच गया और वहां उसने स्टाफ एवं सभी लोगों के नजरों से बचकर पार्किंग में पीछे की तरफ एक पेड़ पर फंदा बना लिया और लटक गया। गनीमत यह रही कि बाहर एक टैक्सी चालक ने युवक को फांसी लगाते हुए देख लिया जिसके बाद उसने बिना देरी किए वहां पहुंचकर चाकू से उसकी रस्सी काट दी। उसके बाद युवक नीचे गिर पड़ा। युवक के गले पर काफी गहरे निशान आए हैं। इस पूरे हादसे की खबर पुलिस को दी गई और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर उसकी तबीयत में सुधार है।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top