उत्तराखंड देहरादूनNew responsibilities to former dgp Anil Raturi

बड़ी खबर: उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी को मिली अहम जिम्मेदारी

पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी को प्रशासन द्वारा उत्तराखंड सेवा का अधिकार आयोग में आयुक्त के पद की जिम्मेदारी सौंपी है। पढ़िए पूरी खबर-

Dgp anil kumar Raturi: New responsibilities to former dgp Anil Raturi
Image: New responsibilities to former dgp Anil Raturi (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। डीजीपी अनिल रतूड़ी से आखिर कौन नहीं वाकिफ होगा। ईमानदार अफसर की छवि वाले डीजीपी अनिल रतूड़ी ने उत्तराखंड पुलिस को नए आयाम तक पहुंचाया है और उनके नेतृत्व में उत्तराखंड में कानून व्यवस्था में भी काफी सुधार हुआ। डीजीपी रतूड़ी हाल ही में पिछले साल नवंबर को डीजीपी पद से रिटायर हुए। सेवानिवृत्त होने के बाद अब डीजीपी अनिल रतूड़ी को प्रशासन द्वारा एक अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। उत्तराखंड पुलिस के पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी के कंधे पर उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड सेवा का अधिकार आयोग में आयुक्त के पद की जिम्मेदारी सौंपी है। बताया जा रहा है कि राज्यपाल से स्वीकृति मिलने के बाद राज्य सरकार ने इस बात के आदेश जारी कर दिए हैं। अब पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी के कंधे पर उत्तराखंड सेवा का अधिकार आयोग के आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के पहले डिजिटल रेडियो का हुआ शुभारंभ..अब कहिए-ओहो उत्तराखंड
बता दें कि बीते नवंबर को पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी डीजीपी के पद से रिटायर हुए थे और उनकी जगह अशोक कुमार को यह पद सौंपा गया था। डीजीपी अनिल रतूड़ी 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। 2017 में उनको डीजीपी का पद सौंपा गया था। बीते वर्ष वे रिटायर हुए और उसके बाद यह पद अशोक कुमार को दे दिया गया। माना जा रहा था कि रिटायरमेंट के बाद पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी को कोई अहम जिम्मेदारी दी जाएगी, मगर इस को लेकर कोई भी चर्चा नहीं हुई थी। वहीं उत्तराखंड के सेवा का अधिकार आयोग के आयुक्त का पद खाली चल रहा था जिसके बाद सरकार ने डीजीपी अनिल रतूड़ी को आयुक्त का पद सौंपा है।