उत्तराखंड पिथौरागढ़Rishabh Pant becomes ICC Player of the Month

उत्तराखंड के ऋषभ पंत को विश्व क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ने दिया सम्मान..बने प्लेयर ऑफ द मंथ

क्रिकेटर ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़कर प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब अपने नाम किया। सोमवार को आईसीसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

Rishabh Pant: Rishabh Pant becomes ICC Player of the Month
Image: Rishabh Pant becomes ICC Player of the Month (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: ब्रिसबेन के हीरो रहे भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया में दमदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजा। आईसीसी ने इस साल ही ये अवॉर्ड देने की शुरुआत की है, और ऋषभ पंत ये अवॉर्ड पाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। पुरस्कार की शुरुआत को लेकर आईसीसी ने कहा कि पूरे वर्ष हर प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों को यह पुरस्कार दिया जाएगा। ऋषभ पंत को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवॉर्ड मिलना पूरे भारत के लिए विशेष सम्मान है। ऋषभ पंत इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के साथ आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का खिताब पाने की दौड़ में शामिल थे। जिसमें ऋषभ पंत की जीत हुई। वो महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुने गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - जानिए क्या है ऋषिगंगा प्रोजक्ट, जिसे चमोली में आई आपदा ने किया तबाह
सोमवार को आईसीसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में दो बार शानदार पारियां खेलीं। 23 साल के पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी खेली, जिससे भारत मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा, जबकि ब्रिसबेन में उनकी नाबाद 89 रन की पारी की बदौलत भारत ने जीत दर्ज करते हुए ऐतिहासिक सीरीज जीती। जिन हालात में वे पारियां खेली गईं, वो काबिले-तारीफ है। ऋषभ पंत ने पुरस्कार हासिल करने पर खुशी जताई। उन्होंने अपना पुरस्कार टीम इंडिया को समर्पित किया। ऋषभ पंत ने कहा कि 'किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम की जीत में योगदान देना सबसे बड़ा पुरस्कार होता है, लेकिन इस तरह की पहल युवाओं को खुद को बेहतर बनाने के लिए प्रेरित करती है।' उन्होंने कहा कि मैं टीम इंडिया के प्रत्येक सदस्य को यह पुरस्कार समर्पित करता हूं, जिसने ऑस्ट्रेलिया में हमारी जीत में योगदान दिया। ऋषभ पंत ने वोट देने वाले सभी प्रशंसकों को भी धन्यवाद कहा।