उत्तराखंड: भगवान से बदला लेने के लिए युवक ने मंदिर से चुराई मूर्तियां..टॉयलेट में फेंकी (Man who stole idols in Almora arrested)
Connect with us
Image: Man who stole idols in Almora arrested

उत्तराखंड: भगवान से बदला लेने के लिए युवक ने मंदिर से चुराई मूर्तियां..टॉयलेट में फेंकी

बीमारी से राहत न मिलने पर अल्मोड़ा के एक युवक ने भगवान से ऐसा बदला लिया, जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। पढ़िए पूरी खबर

इंसान की इच्छाएं असीमित हैं। जो इच्छाएं पूरी नहीं हो पातीं, उसके लिए हम भगवान को दोष देते हैं, किस्मत को कोसते हैं, लेकिन अल्मोड़ा के एक युवक ने भगवान से बदला लेने के लिए जो किया, वो सुन आप भी हैरान रह जाएंगे। इस युवक को पैरों में दर्द की शिकायत थी। बीमारी से निजात पाने के लिए वो सालों तक मंदिर में पूजा करता रहा, लेकिन जब दर्द ठीक नहीं हुआ तो युवक ने भगवान से बदला लेने के लिए मंदिर से मूर्तियां चुरा लीं और इन्हें टॉयलेट में डाल दिया। बहरहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। चलिए आपको पूरा मामला भी बताते हैं। अल्मोड़ा में एक प्राचीन महामृत्युंजय मंदिर है, जिसका निर्माण 11वीं शताब्दी में हुआ था। 10 फरवरी को मंदिर से किसी शख्‍स ने शिवलिंग का ऊपरी भाग चोरी कर लिया था। शिकायत मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। जांच शुरू हुई तो सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई। जिसमें आरोपी युवक का चेहरा नजर आ गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के दो झटके.. 3 मिनट का रहा गैप
आरोपी युवक का नाम तारा सिंह राणा है, वो 24 साल का है और बीएससी पास है। तारा सिंह राणा द्वाराहाट में रहता है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने ऐसा करने के पीछे बेहद अजीब वजह बताई। तारा सिंह ने बताया कि 11वीं कक्षा से उसके पैरों में दर्द रहता था। घर के किसी परिचित ने उसे भैरव की पूजा करने के लिए कहा। सलाह मानकर तारा सिंह भगवान भैरव की पूजा करने लगा, लेकिन तबीयत ठीक होने की बजाय और बिगड़ गई। इससे उसने गुस्‍से में भैरव मंदिर की मूर्ति को फेंक देने का मन बनाया। युवक ने अपने गांव के मंदिर से मूर्ति और चिमटे चोरी किए। दूसरे मंदिर से शिवलिंग का ऊपरी भाग तोड़ लिया और इसे अपने घर के पास एक स्कूल के टॉयलेट की पिट में डाल दिया। पुलिस ने बताया कि टॉयलेट का पिट गंदा नहीं था। वहां से सारी मूर्तियों को बरामद कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top