उत्तराखंड देहरादूनMeenu Kaur Dehradun life imprisonment

देहरादून की बेरहम मां..बेटी के टुकड़े-टुकड़े करने वाली सौतेली मां को मिली उम्रकैद

देहरादून के पलटन बाजार क्षेत्र में अपनी बेटी के टुकड़े-टुकड़े कर निर्मम तरीके से हत्या करने वाली सौतेली मां को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुना दी है। आरोपी महिला ने 2 साल पहले बेटी को मौत के घाट उतारा था।

Dehradun Meenu Kaur: Meenu Kaur Dehradun life imprisonment
Image: Meenu Kaur Dehradun life imprisonment (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। देहरादून के कोतवाली क्षेत्र में अपनी बेटी की हत्या में दोषी पाई गई उसकी मां को आखिरकार उसके कुकर्म की सजा मिल गई है और कोर्ट ने आरोपी मां को उम्र कैद की सजा सुनाई है। बता दें कि आरोपी सौतेली मां अपनी बेटी की हत्या में दोषी पाई गई थी। उसने अपनी बेटी को दो हिस्सों में काटकर दर्दनाक तरह से मौत के घाट उतारा था। आखिरकार कोर्ट ने आरोपी मां को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुना दी है। इसी के साथ कोर्ट ने आरोपी मां के ऊपर 30 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। एडीजे चतुर्थ गुरबख्श सिंह की कोर्ट ने आरोपी मां को दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है।चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिरकार 2 साल पहले देहरादून में ऐसा क्या हुआ था जिसकी वजह से पुलिस की भी नींद उड़ गई थी। घटना 8 फरवरी 2018 की है। 8 फरवरी वह दिन था जिस दिन देहरादून के कोतवाली क्षेत्र में एक सौतेली मां मीनू कौर ने अपनी बेटी प्राप्ति को दर्दनाक तरह से उसकी हत्या कर उसको मौत के घाट उतार दिया था। मीनू कौर ने अपनी बेटी प्राप्ति को दो हिस्सों में काटकर उसकी निर्मम तरह से हत्या कर दी थी। आगे पढ़िए पूरी खबर

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दुखद: चमोली आपदा में लापता हुए 4 बेटे..परिजनों पुतला बनाकर किया अंतिम संस्कार
आपको बता दें 8 फरवरी 2018 को आरोपी महिला मीनू कौर ने पुलिस चौकी आईएसबीटी में अपनी सौतेली बेटी प्राप्ति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जब पुलिस ने युवती के मोबाइल की लोकेशन चेक की तो उसके मोबाइल की लोकेशन घर के अंदर ही मिली। इसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला से सख्ती से पूछताछ की और मीनू कौर ने अपना जुर्म कबूला कि उसने ही अपनी बेटी की हत्या को अंजाम दिया है। देहरादून की पलटन बाजार में हुए उस दिल दहला देने वाले हत्याकांड के बाद से ही सनसनी फैल गई थी। आपको बता दें कि सौतेली मां मीनू कौर ने अपनी बेटी प्राप्ति के सर पर ईंट से हमला कर उसकी हत्या कर दी थी। मीनू कौर ने घटना को अंजाम तब दिया जब प्राप्ति गहरी नींद में सो रही थी। इसके बाद भी जब उसका दिल नहीं भरा तो उसने अपनी मृत बेटी के दो टुकड़े कर डाले ताकि शव को ठिकाने लगाया जा सके। पुलिस की पूछताछ में मीनू ने अपना जुर्म कबूला और प्राप्ति की हत्या की बात भी कबूली। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने बताया कि उसको सबका टुकड़े करने में 4 घंटे का समय लग गया। आखिरकार अब सौतेली मां को उसके कुकर्म की सजा मिल गई है और कोर्ट ने उस को उम्र कैद की सजा सुनाते हुए 30 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।