उत्तराखंड हरिद्वारCase filed against teacher Mustafizur Rahman in Haridwar

शर्मनाक खबर: उत्तराखंड में शिक्षक का घिनौना काम..छात्र को घर पर बुलाकर किया कुकर्म

आरोपी शिक्षक का नाम डॉ. मुस्तफीर्जुरहमान है। उसके खिलाफ हरिद्वार जिले के ज्वालापुर थाना क्षेत्र में छात्र के साथ अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में केस दर्ज हुआ है।

Mustafirjurhaman Haridwar: Case filed against teacher Mustafizur Rahman in Haridwar
Image: Case filed against teacher Mustafizur Rahman in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: शिक्षक को हमारे समाज में भगवान का दर्जा दिया जाता है। क्योंकि वो शिक्षक ही होता है जो एक बच्चे के भविष्य को संवारता है, उसे कामयाबी की राह दिखाता है, लेकिन हरिद्वार में एक शिक्षक ने अपनी शर्मनाक करतूत से एक मासूम को ऐसी शारीरिक और मानसिक पीड़ा दी, जिससे वो शायद ही कभी उबर पाए। शिक्षक ने मासूम छात्र के साथ कुकर्म किया। मामला संज्ञान में आने पर शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। निलंबन के दौरान आरोपी शिक्षक अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कार्यालय में संबद्ध रहेगा। आरोपी शिक्षक का नाम डॉ. मुस्तफीर्जुरहमान है। उसके खिलाफ हरिद्वार जिले के ज्वालापुर थाना क्षेत्र में छात्र के साथ अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में केस दर्ज है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया है। चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: नैनी झील में कूदकर बुजुर्ग ने की खुदकुशी..1 घंटे बाद मिली लाश
डॉ. मुस्तफीर्जुरहमान हरिद्वार के राजकीय इंटर कॉलेज में तैनात थे। आरोप है कि 21 जनवरी को एक छात्र गणित के सवाल हल करने के लिए शिक्षक के घर गया था। तब शिक्षक डॉ. मुस्तफीर्जुरहमान ने छात्र को घर पर ही रुकने को कहा। शिक्षक पर भरोसा कर के छात्र वहीं रुक गया। आरोप है कि रात को आरोपी शिक्षक ने मासूम के साथ कुकर्म किया। केस दर्ज होने पर बीते 12 फरवरी को पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अब उसके खिलाफ शिक्षा विभाग ने निलंबन की कार्रवाई की है। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर बिष्ट ने बताया कि मुख्य शिक्षाधिकारी हरिद्वार और खंड शिक्षाधिकारी बहादराबाद ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के लिए अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कार्यालय को आख्या भेजी थी। आख्या के साथ एफआईआर की कॉपी भी लगी थी। सीईओ और बीईओ की आख्या पर आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के दौरान आरोपी शिक्षक को अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कार्यालय में संबद्ध किया जाएगा।