हरिद्वार कुंभ के लिए हंस फाउडेशन का बड़ा ऐलान, श्रद्धालुओं को वितरित होंगे 10 लाख मास्क (Hans Finding will distribute 10 lakh masks in Haridwar Kumbh)
Connect with us
Image: Hans Finding will distribute 10 lakh masks in Haridwar Kumbh

हरिद्वार कुंभ के लिए हंस फाउडेशन का बड़ा ऐलान, श्रद्धालुओं को वितरित होंगे 10 लाख मास्क

कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए हरिद्वार कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को 10 लाख मास्क वितरित करेगा हंस फाउंडेशन

हरिद्वार में होने जा रहे कुंभ के आयोजन को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। माघ पूर्णिमा पर 27 फरवरी से कुंभ मेले की शुरुआत होगी। हरिद्वार में कुंभ के दिव्य,भव्य आयोजन के हिसाब से सरकार तैयारियों में जुटी है, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते सरकार के सामने कुछ चुनौतियां भी हैं। सरकार की सबसे बड़ी चिंता कुंभ में कोरोना संक्रमण की रोकथाम है। जिसको देखते हुए भी तैयारियां की जा रही हैं, मगर लाखों की तादाद में उमडऩे वाली श्रद्धालुओं की भीड़ के लिए कोरोना के दृष्टिगत व्यवस्थाएं जुटाना कोई आसान काम भी नहीं है।

इस परिप्रेक्ष्य में हंस फाउंडेशन सरकार के साथ खड़ा हुआ है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए हंस फाउंडेशन हरिद्वार कुंभ में सरकार के साथ खड़ा हो गया है। फाउंडेशन माताश्री मंगला जी एवं भोले जी महाराज के सानिध्य में हरिद्वार कुंभ में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को रक्षा कवच के रूप में 10 लाख मास्क वितरित करेगा। जो कोरोना की रोकथाम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस संबंध में मंगलवार को हंस फाउंडेशन द्वारा कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत को हंस फाउंडेशन द्वारा हरिद्वार कुंभ मेले के लिए तैयार किए गए 40 हजार विशेष मास्क प्रदान किए गए हैं।

हंस फाउंडेशन द्वारा प्रदान किए गए मास्क के बारे बताते हुए मेला अधिकारी दीपक रावत ने कहा कि हरिद्वार कुंभ मेले में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए हंस फाउंडेशन द्वारा लगभग 10 लाख मास्क प्रदान करने का निर्णय बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसके लिए हम माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज जी का साधुवाद करते हैं। कुंभ मेला अधिकारी दीपक रावत ने कहा कि कुंभ में आने वाले यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। हंस फाउंडेशन जिस तरह से कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क वितरित करने के लिए हमारे साथ खड़ा हुआ है। इससे हमारी बहुत बड़ी चिंता दूर हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि हंस फाउंडेशन के यह मास्क हरिद्वार कुंभ मेले में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए कोविड के खिलाफ रक्षा कवच बनेंगे।

इस मौके पर मेला अधिकारी ने कहा कि केंद्र से मानक प्रचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी होने के बाद राज्य सरकार ने भी कुंभ की विस्तृत एसओपी जारी कर दी थी। इसके तहत आश्रम और धर्मशालाओं से लेकर परिवहन तक के लिए अलग-अलग निर्देश जारी किए गए हैं। कोरोना के साये में होने जा रहे हरिद्वार कुंभ में पंजीकरण और आने से 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही श्रद्धालु आ सकेंगे। आपको बता दें कुंभ मेले के लिए जो मास्क हंस फाउंडेशन की ओर से भेंट किए गए हैं। उनकी क्वॉलिटी पर बहुत ध्यान दिया गया है। ये पांच परत वाले मास्क हैं। फाउंडेशन की ओर से मेला प्रशासन को बताया गया है कि जरूरत के अनुसार आगे भी मास्क की आपूर्ति की जाएगी। अगले 10 दिन के भीतर मेला प्रशासन को 3 लाख मास्क दिए जाएंगे। हंस फाउंडेशन ने मेला प्रशासन को 10 लाख मास्क देने का लक्ष्य रखा है। जैसे-जैसे प्रशासन द्वारा मास्क की मांग की जाएगी, फाउंडेशन मास्क उपलब्ध करा देगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top