उत्तराखंड हल्द्वानीLucky Rana Uttarakhand Boxer

उत्तराखंड: इंटरमीडिएट की छात्रा लक्की राणा को बधाई..यूरोप में दिखाएगी मुक्केबाजी का दम

यूरोप के दक्षिणी तट पर स्थित मोंटेनेग्रो में आयोजित टूर्नामेंट में अपनी बॉक्सिंग के जलवे दिखा रही हैं उत्तराखंड की बेटी लक्की राणा।

Lucky Rana Nainital: Lucky Rana Uttarakhand Boxer
Image: Lucky Rana Uttarakhand Boxer (Source: Social Media)

हल्द्वानी: " खेलोगे कूदोगे तो बनोगे खराब " यह मुहावरा समय बीतने के साथ ही लगातार कमजोर पड़ता जा रहा है। आजकल खेलकूद में युवा बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। खेल के क्षेत्र में कई होनहार युवा आगे आ रहे हैं और अपनी काबिलियत का प्रदर्शन कर यह साबित कर रहे हैं कि वाकई खेलकूद के क्षेत्र में बेशुमार स्कोप है और यह एक शानदार करियर ऑप्शन भी है। बात करें उत्तराखंड की तो उत्तराखंड के युवाओं का खेल के क्षेत्र में प्रदर्शन बेमिसाल है और प्रदेश के युवा लगातार आगे आ रहे हैं और अपनी उत्कृष्ट काबिलियत से प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं। आज हम आपको उत्तराखंड की एक ऐसी ही होनहार बेटी से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने बॉक्सिंग में बड़े-बड़ों के छक्के छुड़ा दिए हैं। हम बात कर रहे हैं लक्की राणा की जो यूरोप के दक्षिणी तट पर स्थित मोंटेनेग्रो में 16 फरवरी से 22 फरवरी तक होने जा रही बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपने मुक्कों का दमखम दिखाएंगी।

ये भी पढ़ें:

इंडिया यूथ वुमन के चीफ कोच भास्कर चंद्र भट्ट की देखरेख में लक्की ने इस चैंपियनशिप की जम के तैयारी की है और अन्य महिला खिलाड़ियों के साथ यूरोप में वे अपने मुक्कों के जलवे दिखा रही हैं और उत्तराखंड के साथ समस्त भारत का नाम रौशन कर रही हैं। लक्की राणा हल्दुचौड़ की इंटरमीडिएट की छात्रा हैं और उनका चयन 18 से 21 जनवरी तक रोहतक के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में बॉक्सिंग अकादमी में महिला और पुरुष टीम में किया गया था। लक्की का यह दूसरा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है। वह कुमाऊं बॉक्सिंग क्लासेस के कोच भूपेश भट्ट से पिछले 5 वर्षों से प्रशिक्षण ले रही हैं। आखिरकार अब वे अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट यूरोप के मोंटेनेग्रो में सम्मिलित हो कर प्रदेश और समस्त भारत का नाम गर्व से ऊंचा कर रही हैं। लक्की का चयन होने पर उत्तराखंड बॉक्सिंग संघ के आजीवन अध्यक्ष निर्वाण मुखर्जी, महासचिव गोपाल सिंह खोलिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद भट्ट, डॉ. भुवन तिवारी, आरओसी चेयरमैन जोगिंदर बोरा, नवीन टम्टा, पूरन बोरा, विधायक नवीन दुम्का आदि ने बधाई दी है।