उत्तराखंड देहरादूनFake army officer arrested in Dehradun

देहरादून इंटेलिजेंस को मिली कामयाबी..खुद को आर्मी अफसर बताने वाला शातिर गिरफ्तार

पूछताछ में पकड़ी गई युवती ने बताया कि युवक ने खुद को सेना में अधिकारी बता कर युवती को भी सेना में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था।

Dehradun News: Fake army officer arrested in Dehradun
Image: Fake army officer arrested in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: भारतीय सेना। एक ऐसा क्षेत्र जिसे हर कोई खूब मान-सम्मान देता है। लोग फौज की वर्दी को सैल्यूट करते हैं। यही वजह है कि हर युवा सेना में भर्ती होने का सपना देखता है। कुछ युवा इसके लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं और सेना में भर्ती हो जाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो इस सपने को पूरा नहीं कर पाते। ये लोग जब सेना का हिस्सा नहीं बन पाते तो सेना के नाम का गलत इस्तेमाल करने लगते हैं। फर्जी अफसर बन सेना का नाम बदनाम करते हैं। देहरादून में भी यही हो रहा था। यहां सेना पुलिस और इंटेलीजेंस ने सेना की वर्दी में मिलिट्री अस्पताल में घुसने की कोशिश कर रहे युवक को पकड़ा है। आरोपी के साथ एक युवती भी थी। सेना पुलिस और इंटेलीजेंस ने दोनों से काफी देर तक पूछताछ की, बाद में उन्हें कैंट कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया। युवक ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी, वो मिलिट्री अस्पताल में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। पूछताछ में पकड़ी गई युवती ने बताया कि युवक ने खुद को सेना में अधिकारी बता कर युवती को भी सेना में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ में जल्द दौड़ेगी ट्रेन..5 Km सुरंग बनकर तैयार..बनेंगे 16 पुल और 12 रेलवे स्टेशन
गुरुवार शाम किसी से मुलाकात कराने के बहाने फर्जी अफसर युवती को सैन्य क्षेत्र में लेकर आया। युवक के हावभाव देख सेना पुलिस को उस पर शक हो गया। तब सेना पुलिस ने युवक को रोक लिया। सख्ती से पूछताछ हुई तो पता चला कि युवक सेना में अफसर नहीं है, बल्कि दून की एक यूनिवर्सिटी से बी. फार्मा की पढ़ाई कर रहा है। पकड़े गए युवक की पहचान झारखंड के रांची में रहने वाले कामख्या देव के रूप में हुई। युवक के साथ पकड़ी गई युवती भी उसी यूनिवर्सिटी में पढ़ाती है। युवती ने बताया कि युवक ने खुद को असम राइफल में असिस्टेंट कमांडेंट बताते हुए, उसे भी नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी कहीं शिक्षिका को ठगी की नीयत से तो मिलिट्री अस्पताल नहीं ले जा रहा था। उसने सेना की वर्दी कहां से खरीदी इसकी भी जांच की जा रही है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।