उत्तराखंड: लापरवाही पर सख्त हुए SSP, चार पुलिसकर्मियों को तुरंत किया सस्पेंड (4 policemen suspended in Udham Singh Nagar)
Connect with us
Image: 4 policemen suspended in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: लापरवाही पर सख्त हुए SSP, चार पुलिसकर्मियों को तुरंत किया सस्पेंड

एसएसपी दलीप सिंह ने रुद्रपुर में काम में लापरवाही करने के आरोप में और वाहन चालकों के साथ बदसलूकी करने के मामले में चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में अवैध वसूली और वाहन चालक को परेशान करने और काम में लापरवाही करने के आरोप में एसएसपी दलीप सिंह ने चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि विभाग में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और वे लगातार लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लेते नजर भी आ रहे हैं। एसएसपी ने कोतवाली के चौकी इंचार्ज सहित अन्य तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इससे कुछ दिन पहले उन्होंने सुल्तानपुर पट्टी के चौकी इंचार्ज सहित अन्य चार सिपाहियों को भी अवैध खनन मामले में लाइन हाजिर किया था। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने किच्छा कोतवाली क्षेत्र के चौकी इंचार्ज रमेश चंद्र बेलवाल, कॉन्स्टेबल मनोज रविंद्र और गोरखनाथ को निलंबित कर दिया है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग के सेमी गांव में भी आ सकती है चमोली जैसी तबाही..लगातार धंस रही जमीन
एसएसपी को यह सूचना मिली थी कि चौकी पुलिस अवैध वसूली के लिए वाहन चालकों को परेशान कर रही है और अपनी ताकत का गलत फायदा उठा रही है और उनके साथ दादागिरी कर रही है। इसके बाद एसएसपी दलीप सिंह ने उन तीनों को निलंबित कर दिया। बता दें कि एसएसपी की ओर से इस पूरे प्रकरण में गोपनीय जांच करवाई गई थी जिसमें पुलिसकर्मियों के ऊपर लगे आरोप सही पाए गए थे इसके बाद एसएसपी ने तुरंत ही उनको निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी पुलिसकर्मी का लापरवाही वाला रवैया नहीं सहा जाएगा और भविष्य में भी इस तरह के आरोपों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी दलीप सिंह का यह कदम साफ दर्शाता है कि मुफ्त की रोटियां तोड़ने वाले पुलिसकर्मी और अपने औहदे का गलत फायदा उठाने वाले पुलिसकर्मियों के साथ भी सख्ती बरती जाएगी और यह जिले के अन्य चौकी थाना पुलिस कर्मियों को भी संदेश है कि लापरवाही पर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top