उत्तराखंड नैनीतालFather sold son in Nainital

उत्तराखंड: कलयुगी पिता की करतूत..2 दिन के मासूम को 65 हजार में दोस्त को बेचा

आरोपी पति का कहना था कि वो पत्नी का इलाज कराना चाहता था, जिसके लिए रुपयों की जरूरत थी। पैसे न होने पर उसे बच्चे का सौदा करना पड़ा।

Nainital News: Father sold son in Nainital
Image: Father sold son in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: नैनीताल में कलयुगी पिता ने अपने दो दिन के मासूम बेटे का सौदा कर दिया। आरोपी पिता का कहना है कि ये सब उसने अपनी बीमार पत्नी को बचाने के लिए किया। उसके पास पत्नी का इलाज कराने के लिए पैसे नहीं थे। इसलिए उसने बच्चे का सौदा अपने एक दोस्त से कर दिया। वहीं जब परेशान मां को अपना बच्चा नहीं मिला तो उसने हंगामा करना शुरू कर दिया। मामला पुलिस तक भी पहुंचा। जिसके बाद जांच शुरू हो गई। बाद में पुलिस की मदद से महिला को देर शाम को उसका बच्चा सौंप दिया गया। घटना हल्द्वानी के बनभूलपुरा की है। यहां एक महिला ने अपने पति पर दो दिन के मासूम का सौदा करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना था कि पति ने उसके दो दिन के मासूम बेटे को गौजाजाली में रहने वाले व्यक्ति को 65 हजार रुपये में बेच दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली जलप्रलय में लापता हुआ बेटा...सदमे में मां की भी मौत
महिला ने इसका विरोध किया तो आरोपी पति ने बच्चे को बेचने की बात स्वीकारते हुए मामले को पत्नी की बीमारी से जोड़ दिया। उसने कहा कि पत्नी के इलाज के लिए धन की व्यवस्था करने के लिए उसे ऐसा करना पड़ा। ये सुनते ही पीड़ित मां बिफर पड़ी। वो अपने इलाज के बदले बेटे की कुर्बानी देने की बात सोचकर ही तड़प उठी। बाद में अपने बच्चे को वापस पाने के लिए महिला ने पुलिस की मदद ली। महिला अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच गई। इस मामले में पुलिस ने जब आरोपी पति से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी पत्नी बीमार चल रही है। ऐसे में उसने बच्चे को एक दोस्त के पास छोड़ दिया था। वो उससे पैसे उधार लेकर पत्नी का इलाज कराना चाहता था। वहीं पत्नी का कहना था कि उसे इलाज की जरूरत नहीं है, बस उसका बच्चा वापस मिल जाए। पुलिस ने बताया कि महिला को उसका बच्चा वापस मिल गया है। वहीं आरोपी पति ने जिस युवक को बच्चा बेचा था उसे 60 हजार रुपये भी वापस कर दिए हैं।