उत्तराखंड हल्द्वानीFather sold daughter in Haldwani

उत्तराखंड: शराबी पिता ने 2 साल की बेटी को 30 हजार में बेचा, मां ने पुलिस से लगाई गुहार

शराबी पिता ने पहले अपनी 2 साल की बेटी को जलाकर मारने की कोशिश की। बच्ची किसी तरह बच गई तो उसे 30 हजार रुपये में बेच दिया।

Haldwani News: Father sold daughter in Haldwani
Image: Father sold daughter in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: नशे की लत इंसान को किस कदर हैवान बना देती है, इसकी एक बानगी हल्द्वानी में देखने को मिली। यहां एक पिता ने पहले अपनी 2 साल की बेटी को जलाकर मारने की कोशिश की। बच्ची किसी तरह बच गई तो उसे 30 हजार रुपये में बेच दिया। बच्ची की मां ने इस संबंध में महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहानी को बताया। पीड़ित ने पति पर मानसिक और शारीरिक शोषण करने का भी आरोप लगाया है। जिस पर अमिता लोहानी ने कोतवाली जाकर मामला दर्ज कराने की बात कही है। साथ ही पुलिस कार्रवाई का भरोसा भी दिया है। पीड़ित महिला ने बताया कि साल 2009 में उसने टांडा निवासी युवक से लव मैरिज की थी। युवक ड्राइवर है। शादी होने के बाद पति का व्यवहार बदल गया। वो रोज शराब पीकर घर आने लगा। यही नहीं आरोपी पति पत्नी को भी जबरन शराब पिलाने लगा। वो इनकार करती तो उसके साथ मारपीट भी करता। घर में हर दिन हंगामा होने लगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश से दुखद खबर...गुस्साए हाथी ने युवक को पटक-पटक कर मार डाला
शराबी पति पत्नी का मानसिक और शारीरिक शोषण करने लगा। पति-पत्नी के 4 बच्चे हैं। जिसमें एक बेटा है और तीन बेटियां हैं। पीड़ित महिला ने पति पर दो साल की बेटी को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला ने बताया कि पति ने दो साल की बेटी को अपने किसी जानने वाले को 30 हजार रुपये में बेच दिया है, ताकि वो नशे की लत पूरी कर सके। इससे पहले पति ने दो साल की बेटी को जान से मारने की कई बार कोशिश की थी। पांच दिन पहले आरोपी ने गैस का पाइप काट दिया था और आग लगाने की कोशिश की, ताकि बच्ची की जान चली जाए। वो तो गनीमत रही की मोहल्ले वालों ने मौके पर पहुंच कर पति को घर में आग लगाने से रोक लिया। महिला ने बताया कि मोहल्ले के लोग पति की हर करतूत के बारे में जानते हैं। पीड़ित महिला ने पुलिस से मदद और सुरक्षा की गुहार लगाई है।