पहाड़ के पनियाली गांव के बेटे को बधाई..असिस्टेंट कमांडेंट बनकर बढ़ाया क्षेत्र का मान (Vimal Bhatt of Paniali Village became Assistant Commandant)
Connect with us
Image: Vimal Bhatt of Paniali Village became Assistant Commandant

पहाड़ के पनियाली गांव के बेटे को बधाई..असिस्टेंट कमांडेंट बनकर बढ़ाया क्षेत्र का मान

सामान्य पहाड़ी परिवार से ताल्लुक रखने वाले विमल की सफलता कई मायनों में खास है। अब वो सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर सेवाएं देंगे।

उत्तराखंड गौरवशाली सैन्य परंपरा वाला प्रदेश है। सेना में शामिल होने के लिए यहां के युवाओं में खूब जुनून दिखाई देता है। यहां के होनहार युवा आज भी सेना और सुरक्षा बलों का हिस्सा बनकर प्रदेश की गौरवशाली सैन्य परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। इन जांबाज युवाओं में अब नैनीताल के विमल भट्ट भी शामिल हो गए हैं। उन्हें सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर तैनाती मिली है। 22 फरवरी 2021 को मध्यप्रदेश के भोपाल में हुई पासिंग आउट परेड के बाद विमल विधिवत तौर पर सशस्त्र सीमा बल में अधिकारी के तौर पर शामिल हो गए। चलिए अब आपको विमल के बारे में और जानकारी देते हैं। विमल का परिवार हल्द्वानी के पनियाली गांव में रहता है। उनके पिता मोहन चंद्र भट्ट मूलरूप से पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट क्षेत्र के रहने वाले हैं। विमल ने साल 2012 में हल्द्वानी के द मास्टर्स स्कूल से इंटर पास किया। आगे की पढ़ाई उन्होंने द्वाराहाट इंजीनियरिंग कॉलेज से हासिल की।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: उप निदेशक सूचना को मिला बड़ा दायित्व..कुम्भ में तीसरी बार निभाएंगे ये ज़िम्मेदारी
विमल की सफलता कई मायनों में खास है। सामान्य पहाड़ी परिवार से ताल्लुक रखने वाले विमल के पिता का अपना शटरिंग का बिजनेस है। विमल बचपन से ही पढ़ाई में होशियार थे। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए उन्होंने जीतोड़ मेहनत की और आखिरकार उसे पाने में सफल रहे। साल 2018 में विमल ने UPSC CAPF की परीक्षा दी थी। जिसका रिजल्ट साल 2019 में आया। विमल ने इस परीक्षा में देशभर में 17वां स्थान हासिल किया था। साल 2020 में उनकी ट्रेनिंग शुरू हुई। अब वो सशस्त्र सीमा बल में बतौर असिस्टेंट कमांडेंट सेवाएं देंगे। विमल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया। उनकी सफलता से क्षेत्र में खुशी की लहर है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी विमल को उज्जवल भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top