उत्तराखंड के पहले महिला कमांडो दस्ते को लीड करेंगी पहाड़ की पूजा... बधाई दें (Pooja rani of didihaat to lead women commando force of uttarakhand)
Connect with us
Image: Pooja rani of didihaat to lead women commando force of uttarakhand

उत्तराखंड के पहले महिला कमांडो दस्ते को लीड करेंगी पहाड़ की पूजा... बधाई दें

पिथौरागढ़ के डीडीहाट में तैनात एसआई पूजा रानी को उत्तराखंड के पहले महिला पुलिस कमांडो दस्ते को लीड करने के लिए चुना गया है। पढ़िए पिथौरागढ़ से आई यह शानदार खबर-

पिथौरागढ़ से एक गौरवशाली खबर सामने आई है। सीमांत जिले पिथौरागढ़ के डीडीहाट में तैनात एसआई पूजा रानी उत्तराखंड के पहले महिला पुलिस कमांडो दस्ते को लीड करेंगी। बता दें कि बीते बुधवार को ही उत्तराखंड पुलिस में यह कमांडो दस्ता शामिल हुआ है जिसको पिथौरागढ़ की मेहनती एवं प्रभावशाली व्यक्तित्व वालीं एसआई पूजा रानी लीड करेंगी। यह सीमांत जिले पिथौरागढ़ के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। पूजा रानी ने प्रशिक्षण के दौरान अपनी मेहनत और काबिलियत से यह सम्मान प्राप्त किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन को मेडल देकर सम्मानित किया। सभी लोगों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही है और सभी पुलिसकर्मियों ने कहा है कि एसआई पूजा रानी ने पिथौरागढ़ का मान बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के पनियाली गांव के बेटे को बधाई..असिस्टेंट कमांडेंट बनकर बढ़ाया क्षेत्र का मान
बता दें कि उत्तराखंड में प्रदेश भर से 22 महिला जवानों को 12 दिन का कठिन प्रशिक्षण देकर दस्ते में शामिल किया गया है और पिथौरागढ़ के डीडीहाट दथाने में तैनात एसआई पूजा रानी को इस दस्ते की लीड करने के लिए चुना गया है। बता दें कि पूजा रानी नागरिक पुलिस की ओर से कमांडो दस्ते में शामिल हुईं एकमात्र उप निरीक्षक हैं। प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर पूजा रानी को प्रदेश के पहले महिला पुलिस कमांडो दस्ते को लीड करने के लिए चुना गया और स्वयं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन को मेडल देकर सम्मानित किया

यह भी पढ़ें - चमोली आपदा: नेहा कक्कड़ का नेक काम..लापता मजदूर के परिवार को दिए 3 लाख रुपये
12 दिन के कठिन प्रशिक्षण के दौरान पूजा रानी ने सभी महिला जवानों का उत्साह बढ़ाया। एसआई पूजा को यह बड़ी जिम्मेदारी और सम्मान मिलने के बाद से ही पिथौरागढ़ जिले में खुशी का माहौल है। खास करके डीडीहाट में भी लोगों के बीच जश्न का माहौल है। जिले के लोगों ने कहा है कि पूजा ने प्रशिक्षण के दौरान अपने शानदार कार्यों से सीमांत जिले का नाम गर्व से ऊंचा किया है और पिथौरागढ़ के नाम एक बड़ी उपलब्धि भी दर्ज कराई है। जिले के पुलिस जवान पूजा की सफलता से बेहद खुश हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी आरएस रौतेला का कहना है कि पूजा के कंधे पर यह बड़ी जिम्मेदारी है और पूजा को मेडल मिलना जिले की पुलिस के लिए भी बड़ी उपलब्धि है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top