गढ़वाल से शर्मनाक खबर..पूर्व प्रधान ने शौचालय का पैसा भी नहीं छोड़ा..सब डकार लिया (Serious allegations against village head in Rikhanikhal)
Connect with us
Image: Serious allegations against village head in Rikhanikhal

गढ़वाल से शर्मनाक खबर..पूर्व प्रधान ने शौचालय का पैसा भी नहीं छोड़ा..सब डकार लिया

अधिकारी व पूर्व प्रधान शौचालय का पैसा डकार गये।वर्तमान प्रधान ग्राम पंचायत सिरस्वाडी श्रीमती नेहा नेगी ने किया खुलासा।

ये मामला है रिखणीखाल प्रखंड के ग्राम पंचायत सिरस्वाडी का। वर्तमान प्रधान श्रीमती नेहा नेगी ने आर टी आई कार्यकर्ता श्री मंगत सिंह रमोला को बताया कि इस गाँव में सन 2016/17 में जो शौचालय निर्माण किये गये उनका पैसा आजतक किसी भी को नही मिला। जब ब्लाक अधिकारियो व ग्राम पंचायत विकास अधिकारी से सम्पर्क किया तो ये कहते सुने गये कि अब यह पैसा मिलना असम्भव है। ये स्कीम अब समाप्त हो गयी है। इसका प्रति परिवार 12000 भुगतान होना था, जो कि अभी तक नही हुआ। इस वजह से लोग वर्तमान प्रधान के घर व ब्लाक के चक्कर काट रहे है। जबकि ब्लाक मुख्यालय मे सबको खबर है तब भी ब्लॉक के अधिकारी कुम्भकर्ण की नींद सोए है। अब चौंकाने वाली बात ये है कि पूर्व प्रधान सुविधा शुल्क व कमीशन के मीट भात के लिए 500 प्रति परिवार पहले ही ले चुका है। अब कहते है पौड़ी मुख्यालय से बात करो।अब गरीब लोग पौड़ी जाये या रिखणीखाल जाये।ये समझ से परे है।ये लगभग बारह तेरह परिवार हैं। इनमे मुख्यतः बच्ची देवी,सोना देवी,दिलबर सिंह,वेद प्रकाश,विक्रम सिंह,अमर सिंह आदि दर्जनभर लोग है। एक तरफ सरकार कहती है कि हम जीरो टालरेन्स पर काम कर रहे है लेकिन ऐसा लगता नहीं है।अब सरकार अपनी सफलता के चार साल का जश्न मनाने जा रही है। अब ग्राम प्रधान श्रीमती नेहा देवी व शौचालय धारको ने घोषणा की है कि यदि समय रहते कोई हल व पैसा न मिला तो वे ब्लाक मुख्यालय में भूख हड़ताल पर जाने को विवश होगें।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जंगल में पेड़ से लटके मिले युवक-युवती के शव..इलाके में हड़कंप

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top