उत्तराखंड देहरादूनUp roadways increase fare in roadways

उत्तराखंड से यूपी जाने वाले लोग ध्यान दें, महंगा हुआ रोडवेज का सफर...जानिए नया किराया

यूपी रोडवेज ने उत्तराखंड जाने वाली बसों का किराया बढ़ा दिया है। इसके पीछे की वजह उत्तराखंड में नये टोल और पार्किंग शुल्क बढ़ाया जाना बताई जा रही है।

Uttarakhand to up roadways: Up roadways increase fare in roadways
Image: Up roadways increase fare in roadways (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल में जिंदगी मुश्किल हो गई है। परेशानियां पहले ही काफी थीं और अब यूपी से उत्तराखंड के बीच चलने वाली यूपी रोडवेज की बसों में सफर करना भी महंगा हो गया है। दरअसल यूपी रोडवेज ने उत्तराखंड जाने वाली बसों का किराया बढ़ा दिया है। इसके पीछे की वजह उत्तराखंड में नए टोल और पार्किंग शुल्क बढ़ाया जाना बताई जा रही है। उत्तराखंड में नये टोल और पार्किंग शुल्क बढ़ने का सीधा असर यात्रियों की जेब पर पड़ा है। यूपी रोडवेज ने उत्तराखंड रूट पर संचालित होने वाली बसों का किराया बढ़ाया है। किराये में बढ़ोतरी के बाद यूपी से उत्तराखंड का सफर करने वाले यात्रियों को यात्रा पर अब अधिक खर्च करना पड़ेगा। बरेली से देहरादून मार्ग पर सफर करने वाले यात्रियों के किराये में 8 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। जबकि बरेली से हल्द्वानी समेत दूसरे मार्गों पर किराये में 4 रुपये बढ़ाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून पुलिस की बड़ी कामयाबी..75 लाख की स्मैक के साथ तस्कर शराफत गिरफ्तार
आपको बता दें कि उत्तराखंड परिवहन निगम ने यूपी से आने-जाने वाली सभी रोडवेज बसों का पार्किंग शुल्क दोगुना कर दिया है। पहले बरेली से उत्तराखंड जाने वाली बसों पर 118 रुपये पार्किंग शुल्क लगाया जाता था। जो कि अब बढ़ाकर 236 रुपये कर दिया गया है। पार्किंग शुल्क में बढ़ोतरी की खबर मिलते ही यूपी परिवहन निगम ने भी उत्तराखंड से आने वाली सभी बसों पर पार्किंग शुल्क बढ़ा दिया है। अब उत्तराखंड से यूपी जाने वाली बसों से भी पार्किंग शुल्क के तौर पर 236 रुपये वसूले जा रहे हैं। उत्तराखंड से आने वाली या उत्तराखंड को जाने वाली बसों के लिए नया पार्किंग शुल्क 1 घंटे के लिए 118 रुपये, दो घंटों के लिए 354 रुपये और पूरी रात के लिए 706 रुपये तय किया गया है। इस तरह उत्तराखंड में नये टोल और पार्किंग शुल्क बढ़ाये जाने के चलते यूपी-उत्तराखंड के बीच चलने वाली बसों का किराया भी बढ़ा दिया गया है। जिससे यात्री परेशान हैं।