उत्तराखंड: लड़कियों को मॉडलिंग, लड़कों को नौकरी का झांसा देकर लाखों लूटे..अब हुआ गिरफ्तार (Haldwani vicious thug arrested)
Connect with us
Image: Haldwani vicious thug arrested

उत्तराखंड: लड़कियों को मॉडलिंग, लड़कों को नौकरी का झांसा देकर लाखों लूटे..अब हुआ गिरफ्तार

झूठे सपने दिखा कर उनको अपने जाल में फंसा कर उनसे लाखों रुपए ऐंठने वाले शातिर ठग को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

हल्द्वानी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हल्द्वानी के भोटियापड़ाव पुलिस चौकी क्षेत्र के अंतर्गत दुर्गा सिटी सेंटर में लोगों को लूटने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आरोपी शातिर ठग है और वह लोगों को मॉडलिंग, शादी और नौकरी का झांसा देकर उनसे अब तक लाखों रुपए हड़प चुका है। वह लोगों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर उनसे पैसे ठगता था और आखिरकार वह आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। आरोपी की पहचान अंकित कुमार के रूप में हुई है जो कि उत्तर प्रदेश के रामपुर का रहने वाला है। अंकित कुमार उत्तराखंड में अलग-अलग जगह पर ऑफिस खोल कर लोगों को झूठे सपने दिखा कर उनको अपने जाल में फंसाता था और उनसे लाखों रुपए ऐंठता था। आरोपी अंकित कुमार ने 2020 में हल्द्वानी के दुर्गा सिटी सेंटर में एक कार्यालय किराए पर लिया था। वहां पर उसने स्थानीय युवाओं को शादी, नौकरी, अच्छे रिश्ते और मॉडलिंग आदि के झूठे सपने दिखा कर उनसे लाखों रुपए कमाए और उसके बाद कार्यालय बंद कर कर भाग गया।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: नैनीडांडा के बेटे प्रदीप को बधाई, UGC-NET में पाई ऑल इंडिया 52वीं रैंक
इस बात की शिकायत पुलिस को मिली तो पुलिस जांच में जुट गई और पुलिस को यह सूचना मिली कि आरोपी अंकित कुमार अब अपना नया ठिकाना मुरादाबाद में बना रहा है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को बाहर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में यह पता लगा कि आरोपी अबतक सैकड़ों लोगों से नौकरी, शादी आदि के लिए मोटी फीस वसूल चुका है। वह लोगों को उनका काम करने का वादा करता है और जब तय तारीख पर लोग उसके कार्यालय पहुंचते हैं तो बाहर ताला लटका होता है। बता दें कि आरोपी अंकित हल्द्वानी और मुरादाबाद से पहले रुद्रपुर में भी अपना कार्यालय खोल कर सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इससे पहले भी वह कई शहरों में अपना दफ्तर बनाकर वहां के लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है। अंकित धोखाधड़ी से कमाई करने के लिए स्थानीय युवाओं को कार्यालय में रोजगार भी उपलब्ध कराता था जिससे लोगों के ऊपर उसका विश्वास और अधिक मजबूत हो जाता था। वहीं पुलिस ने अंकित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अंकित कुमार के खिलाफ धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है और उस को गिरफ्तार कर लिया है। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top