उत्तराखंड देहरादूनTirath Singh Rawat first reaction

उत्तराखंड CM बनते ही तीरथ सिंह रावत की पहली प्रतिक्रिया, त्रिवेन्द्र रावत के लिए कही बड़ी बातें

उत्तराखंड का नया सीएम चुने जाने के बाद तीरथ सिंह रावत ने बताया त्रिवेंद्र सिंह रावत को बड़ा भाई। कहा उत्तराखंड के लोगों की भलाई के लिए जो काम पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किए हैं उन्हें वे आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

Tirath Singh Rawat: Tirath Singh Rawat first reaction
Image: Tirath Singh Rawat first reaction (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में चल रही सियासी गर्मागर्मी और नए मुख्यमंत्री बनने के तमाम सवालों के बीच देवभूमि की मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नए मुख्यमंत्री विराजमान होने का ऐलान हो चुका है। जी हां, बीते कुछ दिनों से त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी खतरे में लग रही थी और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और अब उनकी जगह उत्तराखंड में गढ़वाल से बीजेपी के सांसद तीरथ सिंह रावत अगले मुख्यमंत्री होंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनको उत्तराखंड का नेता चुना गया। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधायक दल की बैठक के बाद आखिरकार उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की घोषणा की। तीरथ सिंह रावत आज शाम 4 बजे राजभवन में उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। 56 वर्षीय तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से सांसद हैं और वे 2000 से 2002 तक उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। वर्तमान में तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से बीजेपी के सांसद हैं

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: एक बार फिर पौड़ी गढ़वाल के खाते में गई CM की कुर्सी..पढ़िए दिलचस्प तथ्य
विधायक दल की बैठक में प्रदेश पार्टी प्रभारी दुष्यंत गौतम और केंद्रीय पर्यवेक्षक के रुप में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह भी मौजूद रहे। वहीं सीएम चुने जाने की घोषणा के बाद तीरथ सिंह रावत ने भाजपा और सभी नेताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपना बड़ा भाई बताया। उन्होंने कहा '' भाजपा ने भरोसा कर उत्तराखंड की कमान मेरे हाथों में सौंपी है और जो जिम्मेदारी मुझे मिली है वो मैं पूर्ण निष्ठा के साथ निभाऊंगा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड में लोगों की भलाई के लिए जो काम बतौर सीएम किए हैं उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा। जो काम उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह ने जो किया वो पहले किसी भी मुख्यमंत्री ने नहीं किया है। मैं अब उनके ही किए गए कार्यों को आगे बढ़ाऊंगा और प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करूंगा।" तीरथ सिंह रावत ने कहा कि '' मैं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे ये जिम्मेदारी सौंपी। मैं गांव से आया हुआ एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं, और मैंने कभी भी इसकी कल्पना नहीं की थी।" आज शाम 4 बजे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत मुख्यमंत्री पद ग्रहण करेंगे और मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए उत्तराखंड की कमान संभालेंगे।