उत्तराखंड देहरादूनCm tirath singh rawat met bhuwan chandra Khanduri

उत्तराखंड: अपने राजनीतिक गुरु खंडूरी से मिले CM रावत.. कैबिनेट विस्तार पर कही बड़ी बात

मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने राजनीतिक गुरु और उत्तराखंड के पूर्व सीएम मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी से मिलने पहुंचे नए सीएम तीरथ सिंह रावत। मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में कहीं कुछ बड़ी बातें।

Tirath singh rawat: Cm tirath singh rawat met bhuwan chandra Khanduri
Image: Cm tirath singh rawat met bhuwan chandra Khanduri (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही शुभकामनाओं और बधाइयों का सिलसिला थमता नहीं दिखाई दे रहा है। आज सुबह से ही उनके समर्थक एवं पार्टी के कार्यकर्ताओं का हुजूम सीएम निवास पर उमड़ रखा है और भारी संख्या में लोग उनको बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। यह तो हम सब जानते ही होंगे कि उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के पूरे राजनीतिक करियर में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी को अपना गुरु माना है। तीरथ सिंह रावत उनको अपना राजनीतिक गुरु कहकर संबोधित करते हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री बनने के बाद और एक बड़ी जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेने के बाद वे अपने गुरु जनरल भुवन चंद्र खंडूरी के वसंत विहार स्थित आवास पर पहुंचे और उनसे शिष्टाचार के साथ भेंट की। तीरथ सिंह रावत ने कहा के भुवन चंद्र खंडूरी मेरे राजनीतिक गुरु हैं और वे उन्ही के मार्गदर्शन से प्रदेश में विकास कार्यों को गति देंगे। आज सीएम तीरथ सिंह रावत महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर हरिद्वार के गंगा की पैड़ी में दर्शन करने के लिए जा सकते हैं और वे शाम को अधिकारियों के साथ बैठक भी ले सकते हैं। बता दें कि जब सीएम तीरथ सिंह रावत से कैबिनेट विस्तार के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह निर्णय जल्द ही लिया जाएगा और उत्तराखंड में जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत के CM बनने पर उनकी पत्नी ने कही खास बातें
उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं सांसदों से विचार विमर्श करने के बाद ही यह फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि उत्तराखंड में लंबे समय से मंत्रिमंडल के 3 पद रिक्त चल रहे हैं और वे अभी तक भरे नहीं जा सके हैं। कोरोना से पहले यह पद भरने के लिए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रयास किया था, मगर महामारी के दस्तक देने के बाद मंत्रिमंडल के पद नहीं भरे जा सके। मगर अब एक बार फिर से मंत्रिमंडल के विस्तार ने जोर पकड़ लिया है और तमाम तरह की चर्चाएं एवं अफवाहें उत्तराखंड में उड़ रही हैं। आगामी चुनाव को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि उत्तराखंड में भाजपा जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। हालांकि उत्तराखंड की भाजपा में कौन से तीन बड़े नाम शामिल होने वाले हैं इस रहस्य पर से पर्दा नहीं उठ पाया है मगर यह उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही उत्तराखंड में मंत्रिमंडल का गठन कर लिया जाएगा।