उत्तराखंड देहरादूनrishabh pant position 7 in icc ranking

उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने ICC रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग. शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम

आईसीसी ने हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच हुई टेस्ट सीरीज के बाद नई रैंकिंग जारी कर दी है। जिसमें ऋषभ पंत सातवें स्थान पर हैं। ये उनकी बेस्ट आईसीसी टेस्ट रैकिंग है।

Rishabh pant icc ranking: rishabh pant position 7 in icc ranking
Image: rishabh pant position 7 in icc ranking (Source: Social Media)

देहरादून: इंडियन क्रिकेट टीम के बल्लेबाज-विकेटकीपर ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया से लेकर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज तक शानदार प्रदर्शन किया। जिसके दम पर उनकी टी20 टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा ऋषभ ने एक और शानदार उपलब्धि हासिल की है। अहमदाबाद में शानदार शतक ठोकने वाले ऋषभ पंत ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है, वो 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी ऋषभ पंत बल्लेबाजी से लेकर विकेटकीपिंग तक में छाए रहे। अहमदाबाद में खेले गए चौथे और आखिरी मैच में शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत ने भारत की जीत सुनिश्चित कर दी थी। इस प्रदर्शन का व्यक्तिगत फायदा भी उन्हें मिला है। वो आईसीसी द्वारा जारी ताजा बल्लेबाजों की रैंकिंग में 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत के CM बनने पर उनकी पत्नी ने कही खास बातें
ऋषभ पंत के लिए ये मौका बेहद खास है। अपने टेस्ट करियर में वो पहली बार 7वें पायदान पर पहुंचे हैं। 23 वर्षीय ऋषभ पंत बल्लेबाजी रैंकिंग में हमवतन रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोलस के साथ सातवें स्थान पर हैं। रोहित एक स्थान आगे बढ़े हैं। अपने शानदार खेल की बदौलत पंत ने आईसीसी रैंकिंग में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। रोहित भी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 7 पर मौजूद हैं। इन दोनों के अलावा हेनरी निकोलस भी नंबर 7 की रैकिंग पर मौजूद हैं। ऋषभ पंत भारतीय टीम के ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें खुद को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। वो हमेशा से आलोचकों के निशाने पर रहे, लेकिन आखिरकार वो आलोचकों को अपने बल्ले से जवाब देने में कामयाब रहे। अपने शानदार खेल की बदौलत ये युवा खिलाड़ी आज उस मुकाम पर पहुंच गया है, जहां उसे किसी को जवाब देने की जरूरत नहीं रही।