उत्तराखंड हरिद्वारUttarakhand Congressman Poonam Bhagat arrested

उत्तराखंड कांग्रेस की सीनियर लीडर गिरफ्तार, दहेज में मांगी थी ऑडी कार..बहू ने की खुदकुशी

बहू याशिका के परिजनों का आरोप है कि कांग्रेस नेत्री पूनम भगत और पति शिवम समेत अन्य रिश्तेदार दहेज में ऑडी कार मांग रहे थे। परेशान होकर याशिका ने जान दे दी।

Uttarakhand Congress: Uttarakhand Congressman Poonam Bhagat arrested
Image: Uttarakhand Congressman Poonam Bhagat arrested (Source: Social Media)

हरिद्वार: कांग्रेस नेता पूनम भगत को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूनम भगत उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व प्रदेश सचिव रही हैं। हरिद्वार स्थित ज्वालापुर के मोहल्ला देवतान में रहने वाली पूनम भगत के बेटे शिवम की पत्नी याशिका ने कुछ दिन पहले आत्महत्या कर ली थी। याशिका के परिजनों ने पूनम भगत और उनके बेटे समेत अन्य परिजनों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि कांग्रेस नेत्री पूनम भगत और पति शिवम समेत अन्य रिश्तेदार दहेज में ऑडी कार मांग रहे थे। याशिका विरोध करती तो आरोपी उसे प्रताड़ित करते। दहेज की मांग पूरी न होने पर 31 दिसंबर को आरोपियों ने याशिका की पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया था।हर दिन होने वाले उत्पीड़न से परेशान होकर याशिका ने खुदकुशी कर ली। बहू की मौत के बाद से पूनम भगत और उनका छोटा बेटा फरार चल रहे थे। जबकि बड़े बेटे शिवम भगत को पुलिस ने घटना वाले दिन ही गिरफ्तार कर लिया था। पूनम भगत पर पुलिस ने 2500 का इनाम घोषित कर दिया था और कुर्की की घोषणा भी कर दी थी। पूनम भगत ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हर पैंतरा अपनाया, लेकिन शुक्रवार को आखिरकार पुलिस पूनम तक पहुंच ही गई और कांग्रेस नेत्री को गिरफ्तार कर लिया। पूनम भगत की गिनती कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं में की जाती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर, आज 104 लोग पॉजिटिव..स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
पूनम भगत 2022 विधानसभा चुनाव के लिए भगवानपुर विधानसभा की प्रभारी थी और खुद भी चुनाव की तैयारी कर रही थी।पूनम भगत के पति घनश्याम भगत का नाम पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े अपराधियों में शुमार था। कई साल पहले घनश्याम भगत की हत्या कर दी गई थी। पूनम भगत हरिद्वार में अपने दो बेटों के साथ रहती हैं। दिसंबर में उनके बेटे शिवम भगत की शादी ज्वालापुर के ही निवासी महेंद्र गौतम की बेटी याशिका गौतम के साथ हुई थी। फरवरी में याशिका गौतम ने फांसी लगा ली। याशिका के परिजनों का आरोप है कि ससुरालीजन उनसे ऑडी कार मांग रहे थे। दहेज उत्पीड़न से तंग आकर याशिका ने खुदकुशी कर ली। बहू की मौत के बाद फरार चल रही कांग्रेस की पूर्व महिला नेता पूनम भगत को ज्वालापुर पुलिस ने रुड़की से गिरफ्तार कर लिया है। महिला नेत्री पिछले 24 दिनों से फरार थी।