उत्तराखंड हल्द्वानीHuman Trafficking in Haldwani

उत्तराखंड: 40 हजार में हुआ महिला का सौदा, हरियाणा से आए खरीददार..अचानक हुआ भंडाफोड़

उत्तराखंड में नेपाल मूल की महिला को उसी का दोस्त हरियाणा के लोगों को 40,000 में बेचने चला था। महिला ने किसी तरह सूझबूझ से अपनी जान बचाई।

Human Trafficking Haldwani: Human Trafficking in Haldwani
Image: Human Trafficking in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी से ह्यूमन ट्रैफिकिंग एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हल्द्वानी में नेपाल मूल की महिला को उसी का दोस्त हरियाणा के लोगों को 40,000 में बेचने चला था। यहां तक कि महिला अपने दोस्त के बिछाए हुए जाल में फंस भी गई थी। वो तो आखिर में महिला को सब सच्चाई पता लगे और उसने अपनी सूझबूझ से अपनी जान बचाई। जी हां, महिला की शिकायत पर पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। बता दें कि महिला शादीशुदा है और एक बेटी की मां भी है। महिला का विवाह बिहार के युवक से हुआ था। महिला का अपने पति से विवाद चल रहा है जिस कारण वह रुद्रपुर अपनी बहन के घर रह रही है। महिला ने बताया कि बहन के घर रहने के दौरान उसकी दोस्ती पास के इलाके में रहने वाले राकेश नाम के युवक से हो गई और राकेश ने महिला को बताया कि हरियाणा के एक अच्छे परिवार के लोग अपने लड़के के लिए दुल्हन ढूंढ रहे हैं और इसमें महिला शादी के लिए फिर से तैयार हो गई। राकेश ने महिला को हरियाणा के लोगों को 40,000 में बेच दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: पूर्व CM हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS रेफर
महिला जब आरोपितों के जाल में फंसकर हल्द्वानी पहुंची उसके बाद उसको खुद को बेचने की बात पता लगी जिसके बाद उसने एक होटल के सामने बाथरुम के बहाने गाड़ी रुकवा दी और होटल के मालिक को पूरी आपबीती सुनाई जिसके बाद यह मामला आखिरकार पुलिस तक पहुंचा। एसपी सिटी डॉक्टर जगदीश चंद्र का कहना है कि महिला को हरियाणा के लोगों को बेचने की सूचना उनको होटल के मालिक ने दी और होटल के मालिक शिकायत पर ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपितों को मौके से गिरफ्तार किया। मामले की गहराई से जांच पड़ताल चल रही है। चलिए अब आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। मूल रूप से नेपाल की रहने वाली पीड़िता हाल ही में रुद्रपुर में अपनी बहन के साथ रह रही थी। वह निजी कारणों से अपने पति से अलग रह रही थी और इस दौरान उसके इलाके में रहने वाले राकेश से युवती की दोस्ती हो गई। राकेश ने महिला को बताया कि हरियाणा के रमेश चंद्र के बेटे जोगेंद्र से उसका विवाह तय कर दिया है और वह लोग हरियाणा से हल्द्वानी आए हुए हैं। इसके बाद महिला राकेश के जाल में फंस गई और वह उसके साथ हल्द्वानी जाने के लिए तैयार हो गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - जय हिंद: कुमाऊं रेजीमेंट का वीर सपूत सियाचिन में शहीद..3 साल बेटा अब किसे कहेगा पिता?
हल्द्वानी में सब से मिलने के बाद महिला रमेश, जोगेंद्र और उनके रिश्तेदारों के साथ हरियाणा कार से रवाना हो गई। इसी बीच महिला को उसकी एक दोस्त का फोन आया और दोस्त ने महिला को बताया कि राकेश ने उसको 40 हजार में हरियाणा के लोगों को बेच दिया है। सच सुनने के बाद वह बेहद घबरा गई और उसने बाथरूम जाने का बहाना कर गोरा पड़ाव स्थित एक होटल में गाड़ी रुकवा दी। उसके बाद उसने होटल के मालिक को सब सच्चाई बताई और होटल के मालिक ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी। पुलिस विभाग के पास ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला पहुंचते ही वहां कोहराम मच गया। पुलिस मौके पर पहुंची और सभी आरोपियों को पकड़ कर महिला के साथ कोतवाली लाया गया। देर रात को महिला की तहरीर पर ह्यूमन ट्रैफिकिंग में लिप्त बिचौलिए राकेश समेत हरियाणा से आए जोगेंद्र सिंह, रमेश चंद्र, महेंद्र सिंह समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी डॉ. जगदीश चंद्र, सीओ प्रमोद शाह, कोतवाल मनोज रतूड़ी, ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी लता बिष्ट ने कई घंटे महिला और आरोपितों से पूछताछ की। पूछताछ के बाद पीड़िता को वन स्टॉप सेंटर भेज गया है।