उत्तराखंड चमोलीSalt assembly by-election Ganga Pancholi Congress

उत्तराखंड: सल्ट उप चुनाव में कांग्रेस की नैय्या पार लगाएंगी गंगा? पिछली बार दी थी कड़ी टक्कर

गंगा पंचोली पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर दे चुकी हैं। चुनाव के दौरान वो सिर्फ 2600 वोटों के मामूली अंतर से हारी थीं।

Salt assembly by-election: Salt assembly by-election Ganga Pancholi Congress
Image: Salt assembly by-election Ganga Pancholi Congress (Source: Social Media)

चमोली: सल्ट विधानसभा सीट के लिए उप चुनाव होने वाला है। बीजेपी ने जहां महेश जीना को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है तो वहीं बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का खुलासा कर दिया है। कांग्रेस ने गंगा पंचोली को अपना उम्मीदवार बनाया है। गंगा पंचोली साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार रही थीं। अब पार्टी ने उन्हें दोबारा चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है। कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशी चयन के लिए दो नामों का पैनल तैयार किया था। जिसमें सल्ट के ब्लॉक प्रमुख और पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत के बेटे विक्रम सिंह रावत और गंगा पंचोली शामिल थे। कांग्रेस ने पहले की तरह इस बार भी गंगा पंचोली पर दांव खेलने का फैसला लिया। अल्मोड़ा जिले की सल्ट विधानसभा सीट बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन से खाली हुई है। इस सीट पर 17 अप्रैल को उप चुनाव होना है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सल्ट उपचुनाव के लिए BJP ने महेश जीना पर खेला दांव..जानिए उनका राजनीतिक सफर
इस सीट से पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही थी। इसलिए कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित करने में लंबा वक्त लिया। कांग्रेस ने पहले बीजेपी प्रत्याशी की घोषणा का इंतजार किया। बीजेपी प्रत्याशी का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया। कांग्रेस ने गंगा पंचोली को टिकट दिया है। बता दें कि गंगा पंचोली पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर दे चुकी हैं। चुनाव के दौरान वो सिर्फ 2600 वोटों के मामूली अंतर से हारी थीं। इस बार गंगा पंचोली का मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी महेश जीना से होने जा रहा है। जो कि सल्ट के विधायक रहे स्व. सुरेंद्र सिंह जीना के भाई हैं। बीजेपी ने विधायक के निधन से खाली हुई सीट पर उनके स्वजन को ही मैदान में उतारा है।