उत्तराखंड चमोलीSalt assembly by-election Mahesh Jeena BJP

उत्तराखंड: सल्ट उपचुनाव के लिए BJP ने महेश जीना पर खेला दांव..जानिए उनका राजनीतिक सफर

सल्ट उप चुनाव के लिए बीजेपी ने छह दावेदारों के नाम हाईकमान को भेजे थे। पार्टी ने स्व. सुरेंद्र सिंह जीना के स्वजन को ही चुनाव मैदान में उतारा है।

Salt assembly by-election: Salt assembly by-election Mahesh Jeena BJP
Image: Salt assembly by-election Mahesh Jeena BJP (Source: Social Media)

चमोली: सल्ट विधानसभा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी चयन को लेकर बना सस्पेंस खत्म हो गया है। बीजेपी ने सल्ट उप चुनाव के लिए महेश जीना को उम्मीदवार बनाया है। महेश जीना सल्ट के विधायक रहे स्व. सुरेंद्र सिंह जीना के भाई हैं। अल्मोड़ा की सल्ट विधानसभा सीट के लिए 17 अप्रैल को उप चुनाव होना है। राज्य की चौथी विधानसभा में यह लगातार तीसरा उप चुनाव है। बता दें कि पिछले साल नवंबर में विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का अचानक निधन हो गया था। अब यहां उप चुनाव होना है। जिसके लिए बीजेपी ने छह दावेदारों के नाम हाईकमान को भेजे थे। दावेदारों की लिस्ट में दिवंगत विधायक सुरेंद्र जीना के भाई महेश जीना के साथ ही दर्जाधारी राज्यमंत्री दिनेश मेहरा, काशीपुर के डॉ. यशपाल रावत, नोएडा के व्यवसायी गिरीश कोटनाला, वरिष्ठ कार्यकर्ता प्रताप रावत और पूर्व ब्लाक प्रमुख राधा रमण का नाम शामिल था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 5 राज्यों से आने वाले लोग ध्यान दें..अब बिना कोरोना रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री
कोर कमेटी के ज्यादातर सदस्य महेश जीना को प्रत्याशी बनाने के पक्ष में थे, ताकि सहानुभूति का फायदा मिल सके। इस तरह बीजेपी ने स्व. सुरेंद्र सिंह जीना के स्वजन को ही चुनाव मैदान में उतारा है। सोमवार को बीजेपी हाईकमान ने प्रत्याशी के रूप में महेश जीना के नाम पर मुहर लगा दी। इससे पहले हुए दो उप चुनावों में भी बीजेपी ने दो विधायकों के निधन पर उनके स्वजनों को ही प्रत्याशी बनाया था। उप चुनाव के लिए 30 मार्च को नामांकन की अंतिम तिथि है। पहले माना जा रहा था कि सल्ट विधानसभा सीट से सीएम तीरथ सिंह रावत चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि उन्हें भी छह महीने के भीतर विधानसभा चुनाव लड़ना है। हालांकि सल्ट उप चुनाव के लिए बीजेपी के छह दावेदारों के पैनल में सीएम तीरथ सिंह रावत का नाम नहीं था। माना जा रहा है कि सीएम के लिए पार्टी किसी मजबूत सीट की तलाश में जुटी है।