उत्तराखंड हरिद्वारTwo youths drowned in Haridwar Ganga river

उत्तराखंड: होली के बाद दो परिवारों में पसरा मातम..शिक्षक और इंजीनियर की गंगा में डूबने से मौत

उत्तराखंड के हरिद्वार में होली खेलने के बाद अलग-अलग गंगा घाट में स्नान के लिए आए शिक्षक और मरीन इंजीनियर की गंगा के तेज बहाव में डूबने से मृत्यु हो गई।

Haridwar News: Two youths drowned in Haridwar Ganga river
Image: Two youths drowned in Haridwar Ganga river (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में बीती होली दो परिवारों के लिए पीड़ा और दुख साथ में लेकर आई। बीते दिन होली का अवसर था और समस्त भारत रंगों में डूबा हुआ था। मगर हरिद्वार के दो परिवारों के चिराग इस होली में बुझ गए और उनकी जिंदगी बेरंग हो गई है। बीते सोमवार को उत्तराखंड के हरिद्वार में होली के मौके पर होली खेलने के बाद साथियों के साथ अलग-अलग गंगा घाट में स्नान के लिए आए शिक्षक और मरीन इंजीनियर की गंगा में डूबने से मृत्यु हो गई। जल पुलिस ने भारी मशक्कत के बाद खोजबीन कर शिक्षक का शव तो पास ही के गंगा घाट से बरामद कर लिया है मगर मरीन इंजीनियर का कुछ पता नहीं लग सका है। जल पुलिस इंजीनियर की तलाश में जुट गई है। दोनों के डूबने का कारण गंगा का तेज बहाव बताया जा रहा है। होली खेलने के बाद गंगा में नहाने गए शिक्षक और मरीन इंजीनियर गंगा के तेज बहाव में डूब गए उनकी पानी में डूबने से दर्दनाक मृत्यु हो गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के ऋषभ पंत ने पास किए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट..भारतीय टीम की तलाश खत्म
चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संस्कृत के शिक्षक 28 वर्षीय वेंकटेश तिवारी अपने दोस्तों के साथ हरिद्वार के कोतवाली क्षेत्र के ओम घाट पर स्नान के लिए पहुंचे और स्नान के दौरान गंगा के तेज बहाव ने उनको अपनी चपेट में ले लिया और वे बह गए। जिसके बाद उनके दोस्तों के बीच में हड़कंप मच गया और उन्होंने अपने दोस्त को बचाने का बहुत प्रयास किया मगर वह असफल रहे। थोड़ी देर बाद कोटा बैराज पार करने के बाद कुछ दूरी पर रवि रंजन को पानी से बाहर निकाला गया और आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। बता दें कि रवि रंजन संस्कृत विद्यालय में संस्कृत के शिक्षक के तौर पर कार्यरत थे

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में लॉकडाउन रिटर्न! 2 इलाके बने कंटेनमेंट जोन..यहां भूलकर भी मत जाना
दूसरी घटना हरिद्वार की प्रेम नगर घाट की बताई जा रही है जहां पर पेशे से मरीन इंजीनियर 28 वर्षीय सौरभ अपने दोस्तों के साथ होली खेलने के बाद गंगा घाट पर स्नान के लिए गए थे। सौरभ ज्वालापुर के लाल मंदिर कॉलोनी का निवासी था पेशे से मरीन इंजीनियर था। सौरभ होली की छुट्टी पर अपने घर हरिद्वार आया हुआ था और होली खेलने के बाद वह अपने दोस्तों के साथ प्रेम नगर घाट पर स्नान के लिए गया था और इसी दौरान तेज बहाव में सौरव गंगा की ओर बह गया। जिसके पास सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जल पुलिस ने कई घंटे सौरभ की तलाश की मगर उसका पता नहीं लग पाया। एसपी सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया है कि सौरभ की तलाश की जा रही है उसका सर्च अभियान जारी है। दोनों युवकों के घर में हादसे के बाद से ही मातम छा रखा है।