देहरादून में लॉकडाउन रिटर्न! 2 इलाके बने कंटेनमेंट जोन..यहां भूलकर भी मत जाना (Containment zone becomes two areas in Dehradun)
Connect with us
Image: Containment zone becomes two areas in Dehradun

देहरादून में लॉकडाउन रिटर्न! 2 इलाके बने कंटेनमेंट जोन..यहां भूलकर भी मत जाना

जिला प्रशासन का कहना है कि अगर कोरोना संक्रमण के मामले नहीं थमे तो जिले में और कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे। हर स्तर पर सख्ती की जाएगी।

एक तरफ प्रदेश में कुंभ की तैयारियां चल रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रविवार को प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए। रविवार को इस साल के सबसे अधिक 366 संक्रमित मिले हैं ।राज्य में लगातार हो रही राजनीतिक गतिविधियों एवं होली मिलन जैसे समारोहों की वजह से संक्रमण में एकाएक तेजी आई है। वहीं संक्रमण रोकथाम के लिए देहरादून में हर स्तर पर सख्ती बरती जा रही है। रविवार को यहां के 2 एरिया कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिए गए। प्रशासन लगातार लोगों से सतर्क रहने की अपील कर रहा है। जिला प्रशासन का कहना है कि अगर कोरोना संक्रमण के मामले नहीं थमे तो और कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे। हर स्तर पर सख्ती की जाएगी। चलिए अब आपको दून के उन इलाकों के बारे में बताते हैं, जिन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - हे भगवान! रुद्रप्रयाग में बेटी से जबरन देह व्यापार करवा रही थी मां..5 लोगों को 10 साल की कैद
इनमें नेहरू कॉलोनी क्षेत्र शामिल है। इसके अलावा ऋषिकेश के गुमानीवाला को भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। यहां लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे में इन क्षेत्रों में भूलकर भी मत जाइएगा। जिला प्रशासन ने यहां ऑफिस, बैंक और दुकानें पूरी तरह बंद रखने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन लोगों से लगातार सतर्क रहने की अपील कर रहा है। कुल मिलाकर लोगों की लापरवाही से अब हालात फिर से बिगड़ते दिख रहे हैं। एक तरफ वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है, तो वहीं दूसरी ओर कोरोना केस फिर से बढ़ रहे हैं। बात करें कुल संक्रमितों की तो प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 99881 हो गई है, जिसमें से 95025 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। प्रदेश में इस वक्त 1660 एक्टिव केस हैं। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या कम होने से सक्रिय मरीज बढ़ रहे हैं, जो कि चिंता की बात है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top