उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल..ऋषभ पंत बने दिल्ली के कप्तान, IPL से पहले हुआ बड़ा ऐलान (Rishabh Pant becomes captain of Delhi Capitals)
Connect with us
Image: Rishabh Pant becomes captain of Delhi Capitals

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल..ऋषभ पंत बने दिल्ली के कप्तान, IPL से पहले हुआ बड़ा ऐलान

आखिरकार उत्तराखंड के प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के कंधों पर अब आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की अहम जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

ऋषभ पंत.... एक ऐसा नाम जो इस समय हर क्रिकेट फैन की जबान पर चढ़ा हुआ है। चाहे वह इंग्लैंड की सीरीज हो या फिर ऑस्ट्रेलिया की, ऋषभ पंत ने अपने चौकों और छक्कों से अपनी काबिलियत का जोरदार प्रदर्शन किया है। इस बीच उन्होंने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। आईपीएल शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं और क्रिकेट लवर्स बस आईपीएल के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए खुशखबरी यह है आ रही है कि ऋषभ पंत को अब दिल्ली कैपिटल का कप्तान चुन लिया गया है। जी हां, आपने सही सुना दिल्ली कैपिटल्स के चोटिल कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह 23 वर्ष के ऋषभ पंत को नया कप्तान चुन लिया है। उन्हें 15 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन किया था। अब उत्तराखंड का यह प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज आईपीएल की एक टीम की कप्तानी कर राज्य का नाम रोशन करेगा। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर भारत इंग्लैंड सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और उसके बाद से ही यह सवाल उठ रहा था कि अब दिल्ली कैपिटल्स को उनका नया कप्तान कौन मिलेगा। हालांकि यह चर्चाएं तो थीं कि ऋषभ पंत को यह अहम जिम्मेदारी मिल सकती है मगर तब भी तमाम सवाल लोगों के जेहन में उठ रहे थे। मगर आखिरकार अब इस राज से पर्दा हट चुका है और ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कमान सौंप दी है।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के ऋषभ पंत को पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा-लेफ्टी वीरेंद्र सहवाग..जमकर की तारीफ
आपको बता दें कि आईपीएल की मशहूर टीम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर भारत-इंग्लैंड वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे जिसके बाद श्रेयस अय्यर को लंबे समय तक आराम करने की सलाह दी गई और उसके बाद उनको आईपीएल में खेलने से मना कर दिया और अब दिल्ली कैपिटल्स ने ऐलान कर दिया है कि श्रेयस अय्यर की जगह अब ऋषभ पंत टीम की कमान संभालेंगे। इसी के साथ ऋषभ पंत ने एक अनोखा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 23 वर्ष के ऋषभ पंत आईपीएल टूर्नामेंट के सबसे युवा कप्तान होंगे। इससे पहले उनसे छोटी उम्र का कोई भी कप्तान किसी भी टीम में नहीं बनाया गया है और ऋषभ पंत पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज होंगे जिनको इतनी कम उम्र में आईपीएल टीम का कप्तान बनाया गया है। ऋषभ पंत इस साल की शुरुआत से ही फॉर्म में हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।वर्तमान ऋषभ पंत भारतीय टीम के सबसे मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी बन चुके हैं और उनकी बैटिंग का हर कोई कायल है। यह तक कह दिया गया है कि ऋषभ पंत जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के ऋषभ पंत की रोहित शर्मा ने जमकर तारीफ..बताया धोनी का उत्तराधिकारी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनेंस में ऋषभ पंत ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी थी जिसके बाद से ही वे लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। इंग्लैंड की सीरीज में भी वे अपनी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं और अब इन सब के बाद यह तय किया गया है कि श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली कप्तान की कमान ऋषभ पंत के हाथों में सौंपी जाएगी। कुछ ही देर पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से इस बात की पक्‍की जानकारी दी गई है और ट्वीट कर साफ कर दिया गया है कि श्रेयस अय्यर चोट के कारण आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं, और अब टीम के नए कप्‍तान ऋषभ पंत होंगे। आपको बता दें कि इससे पहले ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के उप कप्तान थे ऐसे में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद उन्हीं का नाम कप्तान की सूची में सबसे आगे आ रहा था मगर इस बात पर संदेह था क्योंकि टीम के अंदर इशांत शर्मा, शिखर धवन जैसे कई सीनियर क्रिकेट खिलाड़ी भी शामिल हैं। मगर इन सब के बावजूद भी ऋषभ पंत के कंधों पर दिल्ली कैपिटल्स की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब यह देखना है कि ऋषभ पंत के नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स आने वाले मैचों में कैसा प्रदर्शन करेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top